बॉलीवुड की ये हीरोइन 10 रुपये कमानेवाली आज है करोड़ों की मालकिन !

बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाना हर किसी के लिए आसान नहीं है. यहां ज्यादातर लोगों के हाथ लगती है नाकामी, जबकि कुछ ऐसे खुशकिस्मत होते हैं जिन्हें यहां अपनी किस्मत चमकाने का मौका मिलता है.

बॉलीवुड की ये हीरोइन 10 रुपये कमानेवाली आज है करोड़ों की मालकिन !

‘काबिल’ के बाद तापसी पन्नू को पाकिस्तान में मिला यह मौका

फिल्मी करियर के शुरूआती दौर में अक्सर कई तरह की दिक्कतें सितारों को झेलनी पड़ती है तब जाकर कहीं शोहरत और दौलत उनके कदम चूम पाती है.

आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री की, जिसने अपनी पहली फिल्म में कमाए थे महज 10 रुपये लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर आज वो करोड़ों की मालकिन है.

14 साल में जया प्रदा को मिला था पहला ब्रेक

दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में जन्मी जया प्रदा 7 साल की उम्र से ही डांस और गाना सीखने लगी थीं. जब जया 14 साल की हो गईं तो उन्हें स्कूल में एक डांस क्रायक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिला.

स्कूल में जया के डांस को देखकर एक फिल्म निर्देशक खासा प्रभावित हुए और उन्होंने जया को अपने तेलुगु फिल्म ‘भूमिकोसम’ में 3 मिनट का डांस नंबर पेश करने का ऑफर दिया.

जया ने इस फिल्म में डांस नंबर पेश करने के लिए हामी भर दी. जिसके लिए उन्हें महज 10 रुपये बतौर फिस दिया गया.

लेकिन इस फिल्म में 3 मिनट के जया के इस डांस नंबर ने दक्षिण भारत के कई निर्माता और निर्देशकों का दिल जीत लिया था. जिसके बाद जया को साउथ की फिल्मों में काम करने के ऑफर मिलने लगे और देखते ही देखते जया साउथ की एक सफल अभिनेत्री बन गईं.

बॉलीवुड और राजनीति में बनाई अपनी खास पहचान

दक्षिण भारत में नाम कमाने के बाद जया ने फिल्म ‘सरगम’ के जरिए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा दिया. इस फिल्म की कामयाबी के बाद वो रातों रात हिंदी फिल्म जगत में अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रहीं.

सनी लियोनी ने अपने प्राइवेट पार्ट को लेकर कह दी ऐसी बात जिसे सुनकर हो जायेंगे हैरान…

बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों में काम करने के बाद जया को राजनीति में किस्मत आजमाने का मौका मिल गया. साल 1996 में जया को आंध्र प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए राज्यसभा में मनोनीत किया गया.

लेकिन जब तेलगुदेशम पार्टी की कमान चंद्र बाबू नायडु के हाथों में आई तब पार्टी से मतभेद होने के चलते जया ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया और साल 2004 में जया ने रामपुर के संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीत लिया.

जया प्रदा हैं करोड़ों के जायदाद की मालकिन

कभी 10 रुपये की आमदनी से फिल्मी करियर की शुरूआत करनेवाली अभिनेत्री जया प्रदा ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर काफी दौलत कमाई और आज वो करोड़ों की मालकिन हैं.

बॉलीवुड से राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने वाली जया ने साल 2014 के आम चुनावों में जब पर्चा दाखिल किया था तो उस दौरान उन्होंने अपनी कुल 23 करोड़ की संपत्ति का ब्यौरा दिया था.

जबकि उन्होंने ज्वैलरी में कुल 56 लाख ज्वैलरी और 9 करोड़ की कीमत वाले पांच मकानों का ब्यौरा दिया था.

गौरतलब है कि जया प्रदा ने अपनी पहली कमाई के 10 रुपये को कभी छोटा नहीं समझा, शायद इसलिए उन्होंने साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर राजनीति तक के सफर में कामयाबी के साथ बेशुमार दौलत कमाई और करोड़ों की मालकिन बन गईं.

 

You May Also Like

English News