पहली बार जा रहे हैं गोवा तो इन जगहों पर न करें सेल्फी क्लिक, ट्रिप से पहले जान लीजिए ‘नो सेल्फी जोन’

भारत की कुछ डेस्टिनेशन ऐसी हैं, जो टॉप डेस्टिनेशंस में शामिल होता है। बल्कि आप ये कह सकते हैं कि हम में से कई लोगों के लिए इन जगहों पर घूमना एक सपना होता है। इन डेस्टिनेशन्स में सबसे ऊपर नाम आता है गोवा का। अगर आप गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको कुछ बातों पर गौर जरूर करना चाहिए। 

 

गोवा में बीच पर सेल्फी खींचने के दौरान डूबने से होने वाली मौतों के मामलों में इजाफे को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने करीब 24 जगहों पर ‘नो सेल्फी’ बोर्ड लगा दिए हैं। यानी उन 24 जगहों पर अब आप सेल्फी नहीं खींच पाएंगे। अगर आप गोवा जाने की सोच रहे हैं तो पूरी प्लानिंग के तहत निकलें और यह सुनिश्चित कर लें कि कहां-कहां आप सेल्फी नहीं खींच सकते। 

 इन जगहों पर सेल्फी क्लिक करने से बचें 

राज्य सरकार के मुताबिक, बागा रिवर, डोना पॉला जेटी, सिंकरीम किला (Sinquerim Fort), अंजुना, मोरजिम, अश्वेम (Ashwem), आरमोबल (Arambol) के अलावा उत्तरी गोवा में बमबोलिम (Bambolim) और सीरिदाओ (Siridao) के बीच के एरिया को भी ‘नो सेल्फी जोन’ डिक्लेयर कर दिया गया है। 

इसी तरह दक्षिणी गोवा में अगोंडा, होलांत, बइना, जैपनीज़ गार्डन, बेतुल जैसी कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगाते हुए बोर्ड लगा दिए गए हैं।

समुद्र के बीच न जाने की जारी हुई चेतावनी  

अब सरकार हरकत में आ गई है और सेल्फी से होने वाली मौतों को रोकने के लिए कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा राज्य की लाइफगार्ड एजेंसी ने टूरिस्टों और बाकी लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि वे मॉनसून के दौरान, खासकर 1 जून से 30 सितंबर के बीच समुद्र में न जाएं क्योंकि इस दौरान स्विमिंग के लिए माहौल अनुकूल नहीं है।

You May Also Like

English News