पहली बार पेट्रोल इंजन में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500…

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी प्रीमियम एसयूवी कार XUV500 को पेट्रोल वैरिएंट में लॉन्च किया है। नया पेट्रोल वैरिएंट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आया है। कंपनी ने इसकी कीमत 15.49 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। 
फिलहाल, शुरुआत में महिंद्रा XUV500 का एक ही पेट्रोल वैरियंट, G9 लॉन्च किया गया। यह कार चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगी। नई XUV500 पेट्रोल इंजन एसयूवी का मुकाबला जीप कम्पस पेट्रोल से होगा। पहली बार पेट्रोल इंजन में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500...
इंजन की बात करें तो इसमें देश में ही विकसित किया गया 2.2 लीटर mHawk पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 140 पीएस की पावर और 320 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। गियरबॉक्स के साथ इसमें मैनुअल मोड का विकल्प भी दिया गया है।

डिजाइन के मामले में कार में कोई बदलाव नहीं किया गया। कार में इंटेलिजेंट लाइट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन से स्टार्ट और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डुअल एयरबैग और 8-साइड एडजस्ट हो सकने वाली ड्राइवर सीट दी गई है।

You May Also Like

English News