अभी अभी: पहली बार भारत पहुंचे आस्ट्रेलियाई PM टर्नबुल, मोदी की तारीफ की

नई दिल्‍लीः ऑस्ट्रेेलिया के प्रधानमंत्री माल्कॉल्म टर्नबुल अपनी चार दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंच गए। चार दिवसीय भारत दौरे पर आए अॉस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्‍कल्‍म टर्नबुल का राष्ट्रपति भवन पर औपचारिक स्वागत किया गया। यहां उनकी मुलाकात पीएम मोदी से भी हुई। इस दौरान टर्नबुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत को तरक्की और विकास के असाधरण रास्ते पर ले जा रहे हैं।

अभी अभी: बीजेपी का बड़ा ऐलान, 24 घंटे के अन्दर यूपी में वरुण गांधी को मिलेगी सीएम से भी बड़ी जिम्मेदारीउन्होंने कहा कि भारत की उपलब्धियां पूरे विश्व के लिए प्रेरणा हैं। हम भारत के और करीब आकर काम करने की कोशिश करेंगे। टर्नबुल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी से भी मुलाकात करेंगे। राष्‍ट्रपति भवन में स्‍वागत के बाद दोनों देशों के प्रतिनिधिस्‍तर की वार्ता का दौर शुरू होगा।View image on Twitter

इन समझौतों पर हो सकते हैं साइन

दोनों देशों के बीच बायो फ्यूल, क्‍लीन कोल, समेत नवीकरणीय ऊर्जा पर भी विचार विमर्श होगा। इसके अलावा सुरक्षा, पर्यावरण, खेल, तकनीक, विज्ञान और स्‍वस्‍थ्‍य सेवाओं के मुद्दे पर भी कुछ एमओयू साइन किए जाएंगे। बताते चलें कि टर्नबुल पहली बार भारत आए हैं। इससे पहले अंतालया में वर्ष 2015 के दौरान जी 20 सम्‍मेलन से इतर वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले भी मिल चुके हैं। होंगझु में भी दोनों नेताओं की मुलाकात पिछले वर्ष हुई थी।

You May Also Like

English News