पहली बार राहुल गांधी करेंगे CWC की अध्यक्षता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा…

राहुल गांधी शुक्रवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष यह उनकी पहली बैठक होगी। सीडब्ल्यूसी नए अध्यक्ष का स्वागत करेगी और बैठक में संभवत: मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा होगी। बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन और इसके भविष्य पर होने वाले असर भी चर्चा हो सकती है।पहली बार राहुल गांधी करेंगे CWC की अध्यक्षता, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा...

गुजरात में बीजेपी MLA आज चुनेंगे नया नेता, जयराम पर लग सकती है मुहर…

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में 2जी स्पेक्ट्रम केस में सभी आरोपियों के बरी हो जाने के फैसले पर चर्चा हो सकती है। बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाला को 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक अभियान में जमकर उछाला था। 

यूपीए 2 के शासन में कथित भ्रष्टाचार को मनमोहन सिंह की सरकार की हार की वजह माना गया। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस 2जी मुद्दे को लोगों तक ले जाना चाहती है और इसके लिए जल्द ही एक योजना को औपचारिक रूप से रखेगी। सीडब्ल्यूसी पार्टी के नीति निर्धारण की सबसे बड़ी संस्था है और वह इस बारे में एक प्रस्ताव को जल्द ला सकती है। 

एआईसीसी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक का समय साढ़े 10 बजे तय है। हालांकि बैठक के एजेंडा का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया। 

हालांकि इससे पहले राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी की गैर-मौजूदगी में सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता की है, लेकिन यह पहली बार होगा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अध्यक्षता करेंगे। 

राहुल गांधी 11 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए थे और 16 दिसंबर को पार्टी की कमान संभाली।

You May Also Like

English News