पहले काफी मोटी थीं सोनम, लगती थी कुछ ऐसी….

आज बॉलीवुड में अपने हुस्न और अदाओं से लाखों दिलों को रिझाने वाली स्टाइलिश अभिनेत्री सोनम कपूर दिखने में कभी बहुत मोटी हुआ करती थीं। सोनम का वजन 86 किलो था, जिससे छुटकारा पाने के लिए सोनम ने कड़ी मेहनत की। आइए जानते हैं इतना वजन होने के बावजूद सोनम ने बॉलीवुड में फैशन क्वीन का खिताब कैसे जीता।पहले काफी मोटी थीं सोनम, लगती थी कुछ ऐसी....

सोनम का वजन 86 किलो हुआ करता था, जिससे छुटकारा पाने के लिए सोनम ने कड़ी मेहनत की। एक बुक लॉन्च के दौरान दिए अपने एक इंटरव्यू में सोनम ने फैंस को बताया कि जब वो 19 साल की थी तो उनका वजन 86 किलो था। जिसकी वजह से वो काफी परेशान भी रहती थीं। उन्होंने बताया कि 17 साल की उम्र में उन्हें डायबिटीज हो गई थी।

डाइट
सोनम अपने ब्रेकफास्ट में फल और अनाज लेती हैं। जबकि दोपहर में वो प्रोटीन शेक, ब्राउन ब्रेड के साथ लंच में रोटी सलाद, दाल, चिकन ग्रिल्ड लेती हैं। इसके अलावा डिनर में सूप, सलाद और ग्रिल्ड चिकन खाती हैं।

सोनम का वर्कआउट प्लान
सोनम का दिन जॉगिंग से शुरू होता है। जिसके बाद वह 30 मिनट तक कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। जिसमें वह हफ्ते में 4 दिन योगा करती हैं। गर्मियों में सोनम को स्विमिंग करना बेहद पसंद हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वो स्विमिंग करती हैं। सोनम को स्क्वैश खेलना भी काफी पसंद है। वह हफ्ते में 2 दिन स्क्वैश खेलती हैं उनका कहना है कि ऐसा करने से उन्हें काफी स्ट्रेंथ मिलती है।

स्किन केयर
सोनम हेल्दी स्किन मेंटेन करने के लिए रोजाना अपनी स्किन की क्लीजिंग और टोनिंग करती हैं। अपनी स्किन को डी-टैन करने के लिए सोनम समय-समय पर बेसन और दूध का होममेड मिक्सचर और अपनी स्किन को टाइट रखने के लिए मुल्तानी मिट्टी का पैक इस्तेमाल करती हैं। सोनम मॉइश्चराइजर पर भी भरोसा करती हैं और कभी भी अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करना नहीं भूलती।

You May Also Like

English News