पहले वनडे में अफ्रीका को हरा देकर भारत ने खोला जीत का खाता

भारत और अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेल गया, जिसमे भारत ने आसान जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं. कप्तान कोहली ने अफ्रीकी कप्तान के शतक पर पानी फेरते हुए अपने वनडे करियर का 33 वां शतक जड़ा. इस जीत के साथ भातीय टीम ने डरबन में जीत के सूखे को भी दूर किया. विराट का अफ्रीका में यह पहला शतक हैं. इससे पहले उन्होंने 32 शतक जड़े थे. जिसमे से एक भी शतक उन्होंने अफ्रीकी जमीं पर नहीं लगाया था.पहले वनडे में अफ्रीका को हरा देकर भारत ने खोला जीत का खाता

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही. और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पैवेलियन लौट गए. अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसी ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने कुल 120 रन का योगदान दिया. उनकी शानदार पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने कुल निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 269 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर खड़ा किया. भारतीय स्पिनरों में चहल ने 2 और कुलदीप ने 3 विकेट झटके. वहीं, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही, और 33 रन के स्कोर पर ही अफ्रीका को रोहित शर्मा के रूप में बड़ी सफलता मिल गयी, रोहित के आउट होने के कुछ समय बाद शिखर धवन भी चलते बने. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये रहाणे ने कप्तान कोहली का भरपूर साथ दिया, और उन्होंने लगातार वनडे में अपना 5वां अर्द्धशतक जड़ा. वहीं, कोहली के साथ अफ्रीका में तीसरे विकेट के लिए 191 रन की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी बनाया. 

loading...

You May Also Like

English News