पाकिस्तान और कांग्रेस की विचारधारा एक जैसी: रविशंकर प्रसाद

देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. रविशंकर प्रसाद ने इस बारे में कश्मीर को लेकर खुलकर अपनी राय रखी. वहीं इस बारे में हाल ही में शुजात बुखारी और सैनिक औंरगजेब के बारे में बोलते हुए कांग्रेस की राजनीति की तुलना पाकिस्तान से की है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी और कोंग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज़ भी हमला बोला है. दरअसल गुलाम नबी आजाद ने आज अपने एक बयान में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सैनिक आतंकियों जो भी  को मारने के लिए अभियान चलाते है उसमें कई बार बेकसूर लोग भी मारे जाते है. हालाँकि कांग्रेस और बीजेपी में इस तरह की राजनीति कोई नई बात नहीं है, लोगों के हित को छोड़कर अब चुनाव के समय इस तरह के बयान हमें शायद आए दिन सुनने को मिलते ही रहेंगे.

हाल ही में आए कांग्रेस के दिग्गज नेता सैफुद्दीन सोज़ का एक बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कश्मीर की आजादी के लिए परवेज मुशर्रफ के उस बयान का समर्थन करते है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर की आजादी सही है.सैफुद्दीन सोज़ के मुशर्रफ के इस बयान के समर्थन करने पर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को पाकिस्तानी विचारधारा की पार्टी घोषित कर दिया. 

वहीं आगे रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “कांग्रेस शहीदों की लाशों पर भी गन्दी राजनीति कर रही है. वहीं जबसे राहुल गाँधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाला है तबसे कांग्रेस और भी तुच्छ मानसिकता की पार्टी हो गई है.” वहीं रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के एक बयान पर टिप्पणी करते हुए बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी आगबबूला हो गए थे.   

दरअसल गुलाम नबी आजाद ने आज अपने एक बयान में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में सैनिक आतंकियों जो भी  को मारने के लिए अभियान चलाते है उसमें कई बार बेकसूर लोग भी मारे जाते है. हालाँकि कांग्रेस और बीजेपी में इस तरह की राजनीति कोई नई बात नहीं है, लोगों के हित को छोड़कर अब चुनाव के समय इस तरह के बयान हमें शायद आए दिन सुनने को मिलते ही रहेंगे. 

You May Also Like

English News