पाकिस्तान के पूर्व PM शरीफ की संपत्तियां नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने फ्रीज..

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार की संपत्तियों को नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने फ्रीज कर दिया है। ब्यूरो ने उनके बच्चों, दामाद समेत पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार की संपत्ति को भी फ्रीज कर दिया है। पाकिस्तान के पूर्व PM शरीफ की संपत्तियां नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने फ्रीज..अभी-अभी: उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान की तुलना कुत्ते से की

करप्शन वॉचडॉग ने संबंधित पत्र को बैंकों, एक्साइज विभाग, लाहौर-इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर, एलडीए और सीडीए को भेजा था जिससे संपत्ति, वाहनों और कीमती सामानों की संभावित स्थानांतरण की जांच की जा सके। 

NAB के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी टीम ने इशाक डार के घर छापा नहीं मारा है। हम उनके घर केवल कोर्ट का नोटिस देने गये थे। आपको बता दें कि NAB ने नवाज शरीफ, उनके बेटे हसन नवाज- हुसैन नवाज, बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर के खिलाफ इस्लामाबाद और रावलपिंडी अकाउंटिबिलिटी कोर्ट में भ्रष्टाचार के तीन रिफरेंस दाखिल किये हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक NAB ने चौथा रिफरेंस इशाक डार के खिलाफ दाखिल किया है। यह रिफरेंस आय से ज्यादा संपत्ति मामले में दाखिल किया गया है। आपको बता दें कि नवाज शरीफ और उनका पूरा परिवार नवाज की पत्नी बेगम कलसूम नवाद के कैंसर के इलाज के लिए लंदन में है। इसलिए यह ज्ञात नहींं है कि वो और उनका परिवार अगली सुनवाई में शामिल होगा या नहीं।  

You May Also Like

English News