पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा है भारत: पाक सेना

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि भारत उनके देश के लिए सतत खतरा है, जिसने उसकी पूर्वी सीमा को असुरक्षित बना दिया है. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का यह बयान पाकिस्तान की सुरक्षा के खतरे के बारे में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान आया.पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा है भारत: पाक सेनाचीन ने डोकलाम गतिरोध के बाद भारत की यात्रा कर रहे पर्यटकों के लिए जारी किया परामर्श..!

मेजर गफूर ने कहा कि पाकिस्तान पूर्वी और पश्चिमी सीमा पर विभिन्न प्रकार की चुनौतियों से जूझ रहा है. पेचीदा सवाल यह है कि, ‘क्या यह खतरा सरकार से इतर या सरकार के भीतर से है.’ उन्होंने कहा, ‘भारत की ओर से पाकिस्तान (पूर्व में) सतत खतरे हैं.’

पाकिस्तान शांतिपूर्ण देश

उन्होंने कहा, ‘हम शांतिपूर्ण देश हैं और उनके साथ युद्ध नहीं चाहते लेकिन हम अपनी रक्षा करेंगे और हम ऐसा करने में सक्षम हैं.’ साथ ही उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा में लगातार उल्लंघन के कारण देश की पूर्वी सीमा असुरक्षित हो गई है.

भारत करता है आतंकवाद समर्थन

गफूर ने कहा, ‘भारत ने भी हमारी जवाबी कार्रवाई (एलओसी में) में कीमत चुकाई है और अगर उसने संयम से काम नहीं लिया तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे.’ उन्होंने भारत पर आतंकवाद को समर्थन देने का भी आरोप लगाया. 

आतंकवादियों के गढ़ का सफाया

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों के गढ़ का सफाया कर दिया है. देश में किसी आतंकवादी संगठन के व्यवस्थित ठिकाने नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मार्शल लॉ के बारे में बात नहीं की जानी चाहिए. हम संविधान में बताए गए अनुसार हमारा कर्तव्य करने में व्यस्त हैं.’

12,000 भारतीय गए पाकिस्तान

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आशा करता है कि समन्वय में सुधार के साथ, दोनों देशों के बीच विश्वास बढ़ जाएगा. उन्होंने बताया कि पिछले महीने कराची में बोहरा समुदाय की एक मण्डली में भाग लेने के लिए 12,000 भारतीय पाकिस्तान गए थे.

You May Also Like

English News