पाकिस्तान के साथ आई बड़ी ताकत, मोदी-अमेरिका मिलकर भी कुछ नही बिगाड़ पाएंगे

WASHINGTON: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दूतों ने कहा कि AMERICA अब वैश्विक शक्ति नहीं है और यदि कश्मीर एवं भारत के संबंध में देश के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।

पाकिस्तान के साथ आई बड़ी ताकत, मोदी-अमेरिका मिलकर भी कुछ नही बिगाड़ पाएंगे
कश्मीर मुद्दे पर शरीफ के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद को अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंकों में शामिल ‘अटलांटिक काउंसिल’ में चर्चा के समापन के बाद बुधवार को यह कहते सुना गया कि अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है। वह घटती हुई शक्ति है। उसके बारे में भूल जाओ।’
सैयद के अतिरिक्त कश्मीर मामले पर एक अन्य दूत शाजरा मंसब कश्मीर में मौजूदा हालात और घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान आकषिर्त करने के पाकिस्तानी प्रयासों के तहत इस समय अमेरिका में हैं।
हम रूस से दोस्ती करेंगे
सैयद ने अमेरिका को यह चेतावनी भी दी कि यदि कश्मीर और भारत के संबंध में पाकिस्तान के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रूस का रुख करेगा।
उन्होंने 90 मिनट की चर्चा के समापन के बाद दर्शकों में से किसी एक सदस्य के प्रश्न का उत्तर देते हुए यह बात कही। इस चर्चा के दौरान उन्होंने कश्मीर एवं भारत पर उनके विचारों को प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर निराशा व्यक्त की।
हालांकि सैयद की इस टिप्पणी को कैमरे पर रिकॉर्ड नहीं किया गया, लेकिन कक्ष के भीतर मौजूद लोगों ने इसे स्पष्ट रूप से सुना।
 

You May Also Like

English News