पाकिस्तान के साथ LOC बार्टर ट्रेड बंद करने की NIA ने सरकार की सिफारिश…

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से जम्मू-कश्मीर के उड़ी और पुंछ से पीओेके के लिए होने वाले क्रास एलओसी ट्रेड बंद करने की सिफारिश की है। एनआईए ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रियासत में आतंक को बढ़ावा देने और घाटी में माहौल खराब करने के मकसद से पाक लगातार सीमा पार व्यापार के जरिये टेरर फंडिंग कर रहा है, जिसे रोकने के लिए क्रास एलओसी ट्रेड बंद करना जरूरी है। गौरतलब है कि साल 2008 में क्रास एलओसी ट्रेड शुरू हुआ था।पाकिस्तान के साथ LOC बार्टर ट्रेड बंद करने की NIA ने सरकार की सिफारिश...सेना में सिर्फ गोला बारूद की ही कमी नहीं, 52 हजार जवानों-अफसरों की भी है कमी…

सूत्रों के अनुसार एनआईए ने अपनी 80 पेज की सिफारिश में कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से क्रास एलओसी ट्रेड के लिए बनाई स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर का पालन नहीं किया गया। पिछले दिनों ट्रेड के जरिए ज्यादातर टेरर फंडिंग हुई। इसलिए देश के हित में इसे आगे चलाना उचित नहीं। एनआईए ने हाल ही में अलगाववादी नेताओं को टेरर फंडिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किया है, जिसमें क्रास एलओसी ट्रेड के जरिए टेरर फंडिंग की जांच भी की जा रही है।

अभी अभी: जेठमलानी ने खोली CM केजरीवाल की पोल कहा, केजरीवाल ने ही कहा था ऐसे शब्द बोलने को…

सूत्रों की मानें तो एनआईए के पास कुछ ऐसे सुबूत हाथ लगे हैं, जिसमें यह बात सामने आई है कि एलओसी पर व्यापार करने वाले कारोबारी, हवाला कारोबारी से लेकर कई लोगों का नेटवर्क है। इसमें अमृतसर, श्रीनगर और पुरानी दिल्ली से व्यापारी भी शामिल हैं। इनमें से कई से एनआईए पूछताछ कर चुकी है।

loading...

You May Also Like

English News