पाकिस्तान के 4 पुलिसकर्मी हुए हमलावरों के शिकार

पकिस्तान के पश्चिमी बलूचिस्तान में क्वेटा में फ्रंटियर कोर के कर्मियों की नियमित गश्त के दौरान कुछ बंदूकधारियों ने उनके वाहन पर हमला कर दिया और इस हमले में 4 अर्धसैनिकों की मौत हो गई. इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए क्वेटा के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) रज्जाक चीमा ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने एफसी अधिकारियों के वाहन को टारगेट बना कर हमला किया.पाकिस्तान के 4 पुलिसकर्मी हुए हमलावरों के शिकार

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि अर्धसैनिकों के वाहन पर फायरिंग करने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. रज्जाक चीमा ने 4 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस हमले में 4 सैनिक मारे गए हैं. फिलहाल इस हमले के बारे में किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस प्रांत में सुरक्षा कर्मियों को बलूच राष्ट्रवादी तथा तालिबान आतंकवादी अपना शिकार बनाते रहे हैं.

वहीँ इस हमले के मामले में बलूचिस्तान के गवर्नर मोहम्मद अचकजई ने निंदा जताते हुए कहा कि जल्द से जल्द आरोपियों की पहचान की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए. आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए मोहम्मद अचकजई ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों को निर्देश दिए हैं. इस हमले के एक माह के पहले भी एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल पुलिस के एक ट्रक में घुसा दी थी और इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हो गई थी. यह हमला क्वेटा के जरघून मार्ग पर किया गया था. फिलहाल कानून प्रवर्तन एजेंसियां आरोपियों को पकड़ने की कवायद में जुट गई हैं.

You May Also Like

English News