पाकिस्तान को आतंक फैलाने वाला देश घोषित कर देना चाहिए: पेंटागन पूर्व अधिकारी

पेंटागन के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि समय आ गया है कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान के साथ ही कतर और तुर्की को आतंक को प्रायोजित करने वाले देशों के रूप में चिन्हित करें.पाकिस्तान को आतंक फैलाने वाला देश घोषित कर देना चाहिए: पेंटागन पूर्व अधिकारीभारत-चीन संबंधों पर दिखा डोकलाम विवाद का असर, नहीं हुई बॉर्डर पर्सनल मीटिंग

द वाशिंगटन एग्जामिनर के संपादकीय पेज पर अमेरिकन एंटरप्राइज इंस्टीट्यूट (एईआई) के रेजिडेंट स्कॉलर माइकल रुबिन ने लिखा है, ‘समय आ गया है कि पाकिस्तान को जवाबदेह ठहराया जाए. अगर पाकिस्तान प्रतिबंधों से बचना चाहता है तो उसे आतंकवादियों को जेल में बंद करना चाहिए और उनका वित्त पोषण और अन्य तरह से सहयोग बंद करना चाहिए.’ साल 1979 से अमेरिका का विदेश विभाग आतंक प्रयोजित करने वाले देशों की सूची रखता है. अमेरिकी विदेश विभाग भारतीय विदेश मंत्रालय के समकक्ष है.

आतंक को प्रयोजित करने देशों की सूची जारी

पेंटागन के पूर्व अधिकारी रुबीन ने लेख में तर्क दिया है कि जब दुनिया आतंकवादी गतिविधियां से पीड़ित है तब अमेरिका को वास्तविक उद्देश्य के लिए आतंक को प्रयोजित करने वाले देशों की सूची जारी करने की जरूरत है. सूची में इस बात से फर्क नहीं पड़ना चाहिए कि वह देश अमेरिका का सहयोगी है या नहीं. उन्होंने कहा कि इन देशों में तुर्की, कतर और पाकिस्तान को शामिल किया जाना चाहिए.

You May Also Like

English News