पाकिस्तान को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता एशिया कप खिताब

थाइलैंड की राजधानी बैंकाक में खेले गए एसीसी एशिया कप टी-20 के फाइनल में भारत ने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 17 रनों से मात देकर लगातार छठवीं बार एशिया कप खिताब पर कब्जा कर लिया है।
 
पाकिस्तान को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता एशिया कप खिताब
 

‘अपमान’ भुलाकर युवराज की शादी में शामिल हुए स्टुअर्ट ब्रॉड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ओपनर मिताली राज के शानदार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 121 रन बनाए। मिताली ने 65 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए। उनके अलावा केवल झूलन गोस्वामी ही दो अंकों तक पहुंच सकीं। झूलन ने 10 गेंदों में 17 रन बनाए। 

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की लेकिन उनके पास मिताली का कोई तोड़ नहीं था। पाकिस्तान की ओर से अनम अमीन ने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं साना मीर और सादिया यूसुफ ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

मिताली राज जीता मैन ऑफ द मैच और सीरीज का खिताब

 

122 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की। पाकिस्तान ने 5वें ओवर में पहला विकेट खोया। आएशा जफर को झूलन गोस्वामी ने बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद पाकिस्तानी टीम लगातार अंतराल में विकेट खोती रही।

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बिस्माह महरूफ ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। जब तक महरूफ क्रीज पर मौजूद थीं, तब तक लग रहा था कि वह पाकिस्तान को जीत दिला देंगी, लेकिन अनुजा पाटिल ने उन्हें अपनी ही गेंद पर शानदार तरीके से लपककर आउट कर दिया। 

क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना, ऐसे दिया ताने मारने वाले को जवाब

पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में 27 रन बनाने थे। लेकिन पाकिस्तान केवल 9 रन बना सकी और भारत ने मैच 17 रन से जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। यह टीम इंडिया का लगातार छठवां एशिया कप खिताब है। पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया अविजेय रही। मिताली राज को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। 

You May Also Like

English News