पाकिस्तान चुनाव का बहिष्कार होगा: मुस्लिम धर्मगुरू

पडोसी मुल्क पाकिस्तान में अगले महीने चुनाव होने वाले है इसी बीच कनाडा में रहने वाले मुस्लिम धर्मगुरू ताहिरुल कादरी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी पाकिस्तान में अगले महीने होने वाले आम चुनाव का बहिष्कार करेगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चुनाव में अपराधियों और भ्रष्ट लोगों को कथित रूप से चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई है.

इतना ही नहीं पाकिस्तान अवामी तहरीक के अध्यक्ष ताहिरुल कादरी ने कहा कि पाकिस्तान में उनके उम्मीदवारों को बोल  दिया गया है कि वे चुनाव व्यवस्था के खिलाफ विरोध जताने के उद्देश्य से 25 जूलाई के चुनाव के लिए दाखिल उम्मीदवारी के अपने पर्चे वे लोग जल्द से जल्द वापस ले लें.

इसके आगे धर्मगुरु ने कहा, ‘पाकिस्तान के चुनाव आयोग द्वारा उम्मीदवारों की जांच के दौरान संविधान की धारा 62 और 63 को पूरी तरह भुला दिया गया aहै. बड़ी तादाद में धन – शोधन , सामूहिक हत्याओं , भ्रष्टाचार और मानव तस्करी के गंभीर आरोपों में शामिल उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने की इजाजत दी गई है. इस तरह के लोग अगली पाकिस्तानी संसद के हिस्सा होंगे. इसलिए हम चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं और भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ विरोध जारी रखेंगे

You May Also Like

English News