पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की लहर, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. एक साथ पढ़िए गुरुवार सुबह की बड़ी खबरेंइमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. एक साथ पढ़िए गुरुवार सुबह की बड़ी खबरें.  1- इमरान की लहर में कई दिग्गज ढेर, शहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो हारे  पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से प्रधानमंत्री पद का ख्वाब देखने वाले शहबाज शरीफ चुनाव हार गए हैं. वहीं, तीसरी इस चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी चुनाव हार चुके हैं.  2- दिल्ली में भूख से 3 बहनों की मौत, दो बार पोस्टमॉर्टम, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश  पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक ही परिवार की तीन सगी बहनों की मौत से सनसनी फैल गई. बच्चियों की मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर पड़ोस में रहने वाले शख्स ने देखा कि बच्चियों की हालत खराब थी. वे पानी मांग रही थी. उस शख्स ने उन तीनों को पानी पिलाया.  3- PAK चुनाव: आतंक 'निल बटे सन्नाटा', हाफिज के बेटे-दामाद सब हारे  पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा ये बात जल्‍द ही सामने होगी. बुधवार को हुई वोटिंग के बाद से ही मतगणना जारी है और रुझानों में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. साथ ही इस चुनाव में पाकिस्‍तानी अवाम ने आतंक को सिरे से नकार दिया है.  4- एक सुर में बोला पूरा पाकिस्तान, कप्तान मेरी जान!  25 मार्च, 1992. ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न. पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, वर्ल्ड कप फाइनल. बस ये कुछ चीजें हैं जो आज हर पाकिस्तानी एक बार फिर अपने जहन में याद कर रहा है. क्योंकि पाकिस्तान को इकलौता वर्ल्ड कप जिताने वाला और उनकी टीम को जीत का जज्बा सिखाने वाला कप्तान अब उनके मुल्क का वजीर-ए-आजम बनने की चौखट पर है.  5- जब शिल्पा ने खोल दिए सलमान की शर्ट के बटन, बाद में कहा- बंद करो  सलमान खान के रियलिटी शो 'दस का दम' में इस बार दो खूबसूरत मेहमान नजर आएंगे. ये हैं श‍िल्पा शेट्टी और फराह खान. हाल ही में रिलीज हुए एक प्रोमो में दोनों सलमान के साथ ये गेम खेलती नजर आईं. साथ ही शो में अनिल कपूर भी होंगे..

पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में शुरुआती चरण में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से प्रधानमंत्री पद का ख्वाब देखने वाले शहबाज शरीफ चुनाव हार गए हैं. वहीं, तीसरी इस चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी चुनाव हार चुके हैं.

पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक ही परिवार की तीन सगी बहनों की मौत से सनसनी फैल गई. बच्चियों की मौत की वजह भूख और कुपोषण बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर पड़ोस में रहने वाले शख्स ने देखा कि बच्चियों की हालत खराब थी. वे पानी मांग रही थी. उस शख्स ने उन तीनों को पानी पिलाया.

पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा ये बात जल्‍द ही सामने होगी. बुधवार को हुई वोटिंग के बाद से ही मतगणना जारी है और रुझानों में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. साथ ही इस चुनाव में पाकिस्‍तानी अवाम ने आतंक को सिरे से नकार दिया है.

25 मार्च, 1992. ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न. पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, वर्ल्ड कप फाइनल. बस ये कुछ चीजें हैं जो आज हर पाकिस्तानी एक बार फिर अपने जहन में याद कर रहा है. क्योंकि पाकिस्तान को इकलौता वर्ल्ड कप जिताने वाला और उनकी टीम को जीत का जज्बा सिखाने वाला कप्तान अब उनके मुल्क का वजीर-ए-आजम बनने की चौखट पर है.

सलमान खान के रियलिटी शो ‘दस का दम’ में इस बार दो खूबसूरत मेहमान नजर आएंगे. ये हैं श‍िल्पा शेट्टी और फराह खान. हाल ही में रिलीज हुए एक प्रोमो में दोनों सलमान के साथ ये गेम खेलती नजर आईं. साथ ही शो में अनिल कपूर भी होंगे.

You May Also Like

English News