पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से फिर शुरु कि फायरिंग

उड़ी में दो दिन पहले हुए आतंकी के बाद आज फिर पाकिस्तान ने अपना नापाक चेहरा सामने ला दिया । पाकिस्तान ने मंगलवार दोपहर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पार से फायरिंग की है जिसका वहां मौजूद सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है । 

आधिकारिक तौर पर अभी तक इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है । सेना के जवानों ने सीजफायर के उल्लंघन की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी है । 
 

दो दिन पहले आतंकियों ने किया था हमला

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी में सेना के 12 ब्रिगेड मुख्यालय पर जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में 18 जवान शहीद हो गए  थेे । 18 जवान गंभीर रूप से जख्मी हैं। हमला सुबह लगभग चार बजे हुआ। सेना ने चार घंटे में ही चारों आतंकियों को मार गिराया। ये सभी पाकिस्तानी थे। उनके पास से पाकिस्तानी सामान भी बरामद हुआ है। 

हमले के बाद बयान देते हुए सेना के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा था कि भारतीय सेना ऐसे आतंकी हमलों का जवाब देने में सक्षम है और सही वक्त आने पर अपने तरीके से जवाब देगी । वहीं सारे देश में भी हमले के बाद से पाकिस्तान और आतंकियों के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं । 

उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सारे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । सीमा से सटे इलाकों में सेना की ओर से चौकसी बढ़ा दी गई है । 

उड़ी में मौजूद है एनआईए की टीम

उड़ी में दो दिन पहले हुए इस हमले के बाद एनआईए की टीम पहुंच चुकी है । एनआईए की टीम ने आतंकी हमले की जगह का मुआयना करते हुए कई सबूत इकठ्ठा किए हैं जिन्हें जांच के लिए ले जाया गया है । 

उड़ी हमले के बाद दिल्ली में चल रही हाईलेवल मीटिंगों के बीच भारत सरकार के गृह सचिव भी आज श्रीनगर पहुंचे हैं । गृह सचिव के भी उड़ी जाने की संभावना जताई जा रही है लेकिन अब तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है । 

 

You May Also Like

English News