पाकिस्तान: बेटी मरियम के साथ पाकिस्तान लौटेंगे नवाज, हवाईअड्डे पर ही होगी गिरफ्तारी

सत्ता से बेदखल कर दिए गए और भ्रष्टाचार के आरोपी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज आज पाकिस्तान लौटेंगे. मरियम ने पाकिस्तान वापसी के लिए अपनी उड़ान का ब्योरा आठ जुलाई को मीडिया से साझा किया था. उन्होंने कहा कि वह इत्तेहाद एयरवेज की उड़ान ईवाई-243 से शुक्रवार शाम 6.15 बजे लाहौर हवाईअड्डा पहुंचेंगी.सत्ता से बेदखल कर दिए गए और भ्रष्टाचार के आरोपी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज आज पाकिस्तान लौटेंगे. मरियम ने पाकिस्तान वापसी के लिए अपनी उड़ान का ब्योरा आठ जुलाई को मीडिया से साझा किया था. उन्होंने कहा कि वह इत्तेहाद एयरवेज की उड़ान ईवाई-243 से शुक्रवार शाम 6.15 बजे लाहौर हवाईअड्डा पहुंचेंगी.   वहीं पाकिस्तान के कानून मंत्री अली जफर ने कहा है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को देश के किसी भी हवाईअड्डा पर पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दरअसल, उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया है.   राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने यह भी घोषणा की है कि इन दोनों लोगों के लाहौर पहुंचने पर वह उन्हें गिरफ्तार कर लेगा. गौरतलब है इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने शरीफ और मरयम को एवेनफिल्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: 10 साल और सात साल की सश्रम जेल की सजा सुनाई थी.   मरियम के खिलाफ सजा का ऐलान होने के बाद 25 जुलाई को होने जा रहे चुनाव के लिए उन दो सीटों पर पीएमएल-एन ने नए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है जिसपर मरियम चुनाव लड़ने वाली थीं. नवाज की वापसी से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के कम से कम 100 नेताओं और कार्यतकर्ताओं को बुधवार रात ही हिरासत में ले लिया गया. सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां लाहौर से हुई हैं.

वहीं पाकिस्तान के कानून मंत्री अली जफर ने कहा है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरयम को देश के किसी भी हवाईअड्डा पर पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दरअसल, उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया है.

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने यह भी घोषणा की है कि इन दोनों लोगों के लाहौर पहुंचने पर वह उन्हें गिरफ्तार कर लेगा. गौरतलब है इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने शरीफ और मरयम को एवेनफिल्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: 10 साल और सात साल की सश्रम जेल की सजा सुनाई थी.

मरियम के खिलाफ सजा का ऐलान होने के बाद 25 जुलाई को होने जा रहे चुनाव के लिए उन दो सीटों पर पीएमएल-एन ने नए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है जिसपर मरियम चुनाव लड़ने वाली थीं. नवाज की वापसी से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के कम से कम 100 नेताओं और कार्यतकर्ताओं को बुधवार रात ही हिरासत में ले लिया गया. सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां लाहौर से हुई हैं.

 
 

You May Also Like

English News