पाकिस्तान में आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने बढ़ाये मदद को हाथ

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लाल शाहबाज़ कलंदर की दरगाह में हुए बड़े आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. अमेरिका ने कहा है कि इस हिंसक कार्रवाई के ज़िम्मेदार गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई में वह पाकिस्तान की मदद करेगा!

भाजपा ने लगाए AAP पर आरोप, रिश्तेदारों को दे रहे काॅन्ट्रेक्टजम्मू-कश्मीर सरकार के दो मंत्रियो ने दिया इस्तीफा

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह पाकिस्तान के साथ है. लाल शाहबाज कलंदर की दरगाह में कल आत्मघाती हमला उस समय हुआ था जब वहां सूफी रस्म ‘धमाल’ मानाने के लिए लोग  बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे. आत्मघाती हमलावर ने हमले के लिये उस स्थान को चुना जहाँ महिलाओं को ठहराया गया था!

पाकिस्तान ने इस हमले के लिए अफगानिस्तान के आतंकवादियों को दोषी ठहराया है. अमेरिका के विदेश विभाग के कार्यवाहक प्रवक्ता मार्क टोनर ने बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार के सामने मदद की पेशकश कर दी है. हम चाहते हैं कि इस जघन्य काण्ड को अंजाम देने वालों को पकड़कर सजा दिलाई जाये. इस जंग में हम आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के के साथ खड़े हैं. दक्षिण एशिया क्षेत्र की सुरक्षा के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. अमेरिका आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान और पूरे क्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ काम करेगा. 

You May Also Like

English News