पाकिस्तान में कोयला खान दुर्घटना में 18 श्रमिकों की मौत

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में दो कोयला खान ध्वस्त हो गए। शनिवार को हुई इस दुर्घटना में कम से कम 18 श्रमिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक खान प्रांतीय राजधानी क्वेटा के समीप मारवाह में है। गैस विस्फोट होने से करीब दो दर्जन श्रमिक खान के भीतर फंस गए।पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में दो कोयला खान ध्वस्त हो गए। शनिवार को हुई इस दुर्घटना में कम से कम 18 श्रमिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। एक खान प्रांतीय राजधानी क्वेटा के समीप मारवाह में है। गैस विस्फोट होने से करीब दो दर्जन श्रमिक खान के भीतर फंस गए।  क्वेटा के उपायुक्त फारुख अतीक ने कहा कि खान ध्वस्त होने से 16 लोग मारे गए। उन्होंने बताया कि ध्वस्त कोयला खान में मलबे से 16 शव निकाल लिए गए हैं। मलबे में फंसे छह कामगारों को निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक श्रमिक अभी भी मलबे में फंसा है।  दूसरी घटना क्वेटा के समीप पाकिस्तान मिनरल डेवलपमेंट कारपोरेशन की खान में हुई है जहां कम से कम नौ श्रमिक फंसे हुए हैं। बचावकर्मियों ने दो शव बरामद किए हैं और दो घायल श्रमिकों को निकाला गया है।

क्वेटा के उपायुक्त फारुख अतीक ने कहा कि खान ध्वस्त होने से 16 लोग मारे गए। उन्होंने बताया कि ध्वस्त कोयला खान में मलबे से 16 शव निकाल लिए गए हैं। मलबे में फंसे छह कामगारों को निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक श्रमिक अभी भी मलबे में फंसा है।

दूसरी घटना क्वेटा के समीप पाकिस्तान मिनरल डेवलपमेंट कारपोरेशन की खान में हुई है जहां कम से कम नौ श्रमिक फंसे हुए हैं। बचावकर्मियों ने दो शव बरामद किए हैं और दो घायल श्रमिकों को निकाला गया है।

You May Also Like

English News