पाकिस्तान में चुनावी रैली के दौरान गिरा मंच, बाल-बाल बचे नेता

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर राजनैतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार करने में लगी हैं. इसी दौरान पाकिस्तान के कबायली जिला मोहम्मद में जमात-ए-इस्लामी की रैली के दौरान मंच पर जमात-ए-इस्लामी के सारे बड़े-छोटे नेता मजूद थे, तभी अचानक मंच भर भराकर गिर गया.पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं, जिसके मद्देनजर राजनैतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार करने में लगी हैं. इसी दौरान पाकिस्तान के कबायली जिला मोहम्मद में जमात-ए-इस्लामी की रैली के दौरान मंच पर जमात-ए-इस्लामी के सारे बड़े-छोटे नेता मजूद थे, तभी अचानक मंच भर भराकर गिर गया.  मंच जब गिरा तो किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला. मंच पर बैठे लोग गिर गए, वहीं रैली में मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मंच पर वरिष्ठ नेताओं के साथ कई छोटे नेता भी मंच पर बैठ गए. स्टेज इतना वजन नहीं सह पाया और गिर गया.     हालांकि मंच गिरने के कुछ ही देर बाद जमात-ए-इस्लामी के नेता अमीर सिराज उल हक सामने आए और हाथ हिलाकर उन्होंने समर्थकों को भरोसा दिलाया कि वो ठीक हैं. साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनके किसी भी कार्यकर्ता को गंभीर चोट नहीं आई है. उन्होंने मंच गिराने में किसी भी साज़िश को इंकार करते हुए कहा कि ज्यादा लोगों के मंच पर चढ़ने की वजह से ये हादसा हुआ.  बता दें कि यह एक हफ्ते में दूसरी बार हुआ है, जब पाकिस्तानी पार्टियों की रैली के दौरान मंच गिरा है. इससे पहले 16 जुलाई को पाकिस्तान के नौशेरा में रैली के दौरान मंच गिरने पर पूर्व मुख्यमंत्री परवेज खट्टक को मामूली चोट लगी थी. गौरतलब है कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव हैं, इन चुनावों के लिए प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. इसी बीच ये हादसा हुआ.

मंच जब गिरा तो किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला. मंच पर बैठे लोग गिर गए, वहीं रैली में मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मंच पर वरिष्ठ नेताओं के साथ कई छोटे नेता भी मंच पर बैठ गए. स्टेज इतना वजन नहीं सह पाया और गिर गया.

हालांकि मंच गिरने के कुछ ही देर बाद जमात-ए-इस्लामी के नेता अमीर सिराज उल हक सामने आए और हाथ हिलाकर उन्होंने समर्थकों को भरोसा दिलाया कि वो ठीक हैं. साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनके किसी भी कार्यकर्ता को गंभीर चोट नहीं आई है. उन्होंने मंच गिराने में किसी भी साज़िश को इंकार करते हुए कहा कि ज्यादा लोगों के मंच पर चढ़ने की वजह से ये हादसा हुआ.

बता दें कि यह एक हफ्ते में दूसरी बार हुआ है, जब पाकिस्तानी पार्टियों की रैली के दौरान मंच गिरा है. इससे पहले 16 जुलाई को पाकिस्तान के नौशेरा में रैली के दौरान मंच गिरने पर पूर्व मुख्यमंत्री परवेज खट्टक को मामूली चोट लगी थी. गौरतलब है कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव हैं, इन चुनावों के लिए प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. इसी बीच ये हादसा हुआ.

You May Also Like

English News