पाकिस्तान में 400 रुपए में बेच रहे है 2000 का एक नोट

नई दिल्ली : भारत में जाली नोटों का कारोबार करने वाले पड़ोसी देश पाकिस्तान की कमर तोड़ने के लिए केन्द्र सरकार ने तीन महीने पहले नोटबंदी का ऐलान किया। लेकिन इस देश ने फिर 200 के नकली नोट छापने शुरू कर दिए हैं।

 
पाकिस्तान में 400 रुपए में बेच रहे है 2000 का एक नोट

सरेआम फैन ने कंगना के बट पर मारा हंटर, लेकिन वो कुछ बोल नहीं पाईं क्योंकि….

जानकारी के मुताबिक, अब भी पाकिस्तान भारतीय करेंसी के जाली नोट छाप रहा है जिन्हें बांग्लादेश-भारत बार्डर के जरिए भारत में भेजा जा रहा है। हाल ही NIA और BSF जिन जाली नोटों को जब्त किया है उनकी छपाई पाकिस्तान में की गई।

 
8 फरवरी को पश्चिम बंगाल के मालदा से सुरक्षा एजेंसियों ने अजिजुर रहमान नाम के शख्स से 2000 के 40 फेक नोट बरामद किए। इन नोटों की छपाई भी पाकिस्तान में की गई। खबर के मुताबिक, पाक की खूफिया एजेंसी आईएसआई बांग्लादेश के जरिए लगातार जाली नोट भारत की अर्थव्यवस्था कमजोर करने के लिए सप्लाई कर रही है।
 
पूछताछ के दौरान रहमान ने बताया कि पाकिस्तान असली 400-600 रुपए में 2000 के जाली नोट भारत में बेच रहा है। बता दें कि जाली नोटों का सबसे पहला मामला दिसंबर में सामने आया था। ये नोट सैंपल के तौर पर सरहद पार भारत में भेजे गए थे। वहीं, इस साल जाली नोट सबसे पहले 22 जनवरी और 4 फरवरी को पियारुल शेख और दिगम्बर मंडल से जब्त किए गए थे दोनों ही मालदा के रहने वाले हैं।
loading...

You May Also Like

English News