पाकिस्तान में नहीं रिलीज होगी ‘राज़ी’

‘राज़ी’ 11 मई को भारत नें रिलीज़ हो रही है लेकिन पाकिस्तान उसे रिलीज़ नहीं करेगा। फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिकाओं में हैं।'राज़ी' 11 मई को भारत नें रिलीज़ हो रही है लेकिन पाकिस्तान उसे रिलीज़ नहीं करेगा। फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल मुख्य भूमिकाओं में हैं।  फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है, जिसमें एक भारतीय महिला स्पाई बन कर पाकिस्तान आर्मी के एक फौजी से शादी करती है और फिर अपने देश के लिए किस तरह से जासूसी करती है। यही वजह है कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने जा रही है।  खबर है कि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का मानना है कि इस फिल्म में विवादित कंटेंट है और जिसकी वजह से उनके देश के छवि खराब होती है। इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान बोर्ड का यह मानना है कि इस फिल्म में पाकिस्तान की नकारात्मक छवि दिखाई गई है। यही वजह है कि पाकिस्तान के कुछ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म को लेने से मना भी कर दिया है। चूंकि फिल्म में पाकिस्तान और भारत के बीच साल 1971 में हुए युद्ध की पृष्ठभूमि को दर्शाया गया है।  पाकिस्तान के एक सीनियर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने इस बारे में एक पाकिस्तानी अख़बार से कहा है कि यह काफी हताश करने वाली बात है कि जितने भी विवादित मुद्दे हैं, उन पर भारत लगातार फिल्में बना रहा है। 'राजी' पहली फिल्म नहीं है, जो पाकिस्तान में बैन हुई है। इससे पहले 'टाइगर ज़िंदा है' सहित कई फिल्में वहां बैन हुई थी।

फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ पर आधारित है, जिसमें एक भारतीय महिला स्पाई बन कर पाकिस्तान आर्मी के एक फौजी से शादी करती है और फिर अपने देश के लिए किस तरह से जासूसी करती है। यही वजह है कि यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने जा रही है।

खबर है कि पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का मानना है कि इस फिल्म में विवादित कंटेंट है और जिसकी वजह से उनके देश के छवि खराब होती है। इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान बोर्ड का यह मानना है कि इस फिल्म में पाकिस्तान की नकारात्मक छवि दिखाई गई है। यही वजह है कि पाकिस्तान के कुछ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर ने फिल्म को लेने से मना भी कर दिया है। चूंकि फिल्म में पाकिस्तान और भारत के बीच साल 1971 में हुए युद्ध की पृष्ठभूमि को दर्शाया गया है।

पाकिस्तान के एक सीनियर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने इस बारे में एक पाकिस्तानी अख़बार से कहा है कि यह काफी हताश करने वाली बात है कि जितने भी विवादित मुद्दे हैं, उन पर भारत लगातार फिल्में बना रहा है। ‘राजी’ पहली फिल्म नहीं है, जो पाकिस्तान में बैन हुई है। इससे पहले ‘टाइगर ज़िंदा है’ सहित कई फिल्में वहां बैन हुई थी।

You May Also Like

English News