पाकिस्तान में भूकंप से गिरा स्कूल, 1 छात्रा की मौत 9 अन्य घायल

आज (31 जनवरी) दोपहर 12 बजकर 40 मिनिट पर आये भूकंप में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक स्कूल भवन ढह गया जिसमे एक छात्रा की जान चली गई है. वहीँ इमारत के ढह जाने से 9 अन्य लोग जख्मी हो गए हैं. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश क्षेत्र जमीन से करीब 190 किलाेमीटर नीचे बताया गया है.पाकिस्तान में भूकंप से गिरा स्कूल, 1 छात्रा की मौत 9 अन्य घायल

वहीँ एक अखबार ‘द नेशन’ ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया की पाकिस्तान में आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई. यह भूकंप केवल पकिस्तान में नहीं बल्कि कई जगह आया था. इस भूकंप की चपेट में पूरा उत्तर भारत भी आया. जम्मू, पंजाब, उत्तराखंड और दिल्ली NCR समेत कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किये गए.

भारत में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 आंकी गई. भूकंप आते ही सभी लोग अपने-अपने घरों और ऑफिसों से बाहर निकल आये. लोगों में दहशत का माहौल है. फिलहाल भारत में आये भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. कश्मीर के अलूचीबाग के निकट निर्माणाधीन जहांगीर चौक-रामबाग फ्लाईओवर का एक गार्डर गिर गया. वहीँ इस पर अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है. वहीँ लोक निर्माण मंत्री नईम अख्तर ने जानकारी दी कि – “गार्डर को कुछ समय पहले ही खंभों पर लगाया गया था और अब तक यह जुड़ा नहीं था, इस वजह से खंभे से फिसलकर नीचे एक क्रेन पर गिर गया.”

You May Also Like

English News