बड़ी खबर: खत्‍म हुआ सालों का इंतजार, अब पाकिस्तान की खैर नहीं !

भारतीय सेना पर सभी को गर्व है। देखा जाए तो इस समय बॉर्डर पर भारी तनाव है और पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। ऐसे में सरकार ने सेना की मांग को पूरा करने का मन बनाया है। बहुत समय पहले से भारतीय सेना ने बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग की थी जो अब पूरी होती नज़र आ रही है। हालाकिं भारतीय सेना के पास पहले से बुलेटप्रूफ जैकेट मौजूद थीं, लेकिन समय के साथ पुरानी जैकेट कि ऑपरेशन लाइफ खत्म होने लगी थी। सेना ने जो नई जैकेट की मांग की उसकी खूबियाँ जानकर आप दंग रह जाएंगे।

खत्‍म हुआ सालों का इंतजार, अब पाकिस्तान की खैर नहीं !

मिल गया स्वर्ग का दरवाजा, इतनी सीढ़ियां चढ़कर शरीर के साथ जाएं स्वर्ग

बॉर्डर पर लगातार तनाव को देखते हुए सरकार ने 50,000 बुलेट प्रूफ जैकेट का इमरजेंसी कॉन्ट्रैक्ट दिया था। इन जैकेट्स का निर्माण टाटा एडवांस मैटिरियल लिमिटेड ने किया है। आइए जानते हैं कि भारतीय सेना को कितनी जैकेट मिल गई हैं और इस नई बुलेटप्रूफ जैकेट की क्‍या खासियत है।

भारत को पाकिस्तान की वायु सेना ने दी बड़ी धमकी, कहा- अगर भारत…

इन जैकेट के आने से भारतीय सैनिकों की रक्षा और अच्छे तरीके से हो सकेगी और इन जैकेट की खूबियों के चलते जवान और भी बेहतर तरीकों से दुश्मन का सामना कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि नई जैकेट में सैनिकों का सिर, गर्दन, सीना और पैर भी ढके रहेंगे। इस जैकेट का वजन भी पुरानी जैकेट से काफी कम है और पहनने में भी आरामदायक है। बता दें सेना को करीब तीन लाख बुलेटप्रूफ जैकेट की जरूरत है अब सेना के लिए सरकार ने काफी चीज़ें बदली हैं जिससे सेना की ताकत कई गुना बढ़ गई है।
 

 

You May Also Like

English News