पाकिस्‍तान में भारी बारिश से तबाही, 14 की मौत 19 घायल

पाकिस्‍तान में मानसून आ गया है और जमकर बारिश हो रही है। पाक के पंजाब और खैबर पख्‍तून प्रांतों में भारी बारिश के चलते कम से कम 14 लोगों की मौत और 19 लोग घायल हो गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार को एक बयान में कहा कि मूसलधार बारिश ने मंगलवार को देश को अपनी गिरफ्त में ले लिया। भारी बारिश बुधवार को भी जारी रही, जिससे जानमाल का काफी नुकसान हुआ है।

एनडीएमए के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश से पंजाब सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां 12 लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए हैं। भारी बारिश के चलते यहां एक घर ढह गया। वहीं खैबर पख्तून में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनों से पाकिस्‍तान के ज्‍यादातर हिस्‍सों में जबरदस्‍त बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है।

 

अधिकारियों के बयान से यह बात सामने आई है कि ज्‍यादातर मौत घर की छत और बिजली गिरने से हुई हैं। हालांकि स्‍थानीय मीडिया की मानें तो हालात उससे कहीं ज्‍यादा खराब हैं, जो एनडीएमए बयां कर रही है। स्‍थानीय खबरों के मुताबिक, सिर्फ पंजाब प्रांत में ही अकेले 19 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कई निचले इलाके ऐसे हैं, जहां काफी पानी भर गया है और लोगों को घरों की घत पर रहना पड़ रहा है। एनडीएमए का कहना है कि ऐसे इलाकों में राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

रिपोर्टर ने बाथटब में बैठकर की रिपोर्टिंग
पाकिस्तान के लाहौर में एक न्यूज एंकर ने भरी बारिश के बीच अनोखे अंदाज में रिपोर्टिंग की। भारी बारिश के चलते रोड पर पानी भर चुका था। ऐसे में एंकर ने बच्चों के बाथटब में बैठकर लाइव रिपोर्टिंग की। ये न्यूज रिपोर्टर दुनिया न्यूज का है, जो रंग बिरंगे बाथटब में बैठा है। कैमरे के सामने वो कह रहे हैं- ‘लाहौर में जगह-जगह पानी खड़ा है।

You May Also Like

English News