पाकिस्‍तान से बच्‍ची ने लिखा खत, पीएम मोदी बने शांतिदूत ताकि खत्‍म हो नफरत

पाकिस्तान की 11 साल की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उन्‍हें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है. साथ ही भारत पाकिस्‍तान के बीच शांति प्रयास को बढ़ाने का प्रयास करने की अपील भी की .पाकिस्‍तान से बच्‍ची ने लिखा खत, पीएम मोदी बने शांतिदूत ताकि खत्‍म हो नफरत

पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाली अकीदत नवीद नाम की छात्रा ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अब दोनों देशों का दिल जीतकर एक शांतिदूत का काम करना चाहिए. उन्हें दोनों देशों के बीच सेतु बनकर तेजी से दूरियां कम करनी चाहिए.

अपने दो पन्नों के पत्र में अकीदत ने लिखा है कि एक बार मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन काम है. आपने भारतीयों का दिल जीत कर ही उत्तर प्रदेश चुनाव जीता है. पर मैं आपको बताना चाहती हूं कि अगर आप भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना चाहते हैं तो आपको दोस्ती और शांति की ओर कदम बढ़ाना होगा.

राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे अखिलेश यादव!

दोनों देश अच्छी मित्रता चाहते हैं. आइए दोनों देशों के बीच एक शांति सेतु बनाएं. ये प्रण लें कि हम गोलियां नहीं, बल्कि किताबें खरीदेंगे. हम बंदूकें नहीं बल्कि गरीबों के लिए दवाइयां खरीदेंगे.

अकीदत ने यह भी लिखा कि भारत और पाकिस्तान के पास दोनों विकल्प खुले हैं, हम या तो शांति चुन सकते हैं या टकराव. लाहौर की रहने वाली अक़ीदत पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी शान्ति और दोनों देशों के बीच मित्रता के मुद्दे पर पत्र लिख चुकी है और उसे भारत सरकार की ओर से जवाब भी मिले हैं. हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभी तक पत्र का कोई जवाब नहीं दिया है.

You May Also Like

English News