पाक-अमरीका की बैठक बेनतीजा

पाकिस्तान को हर कही मुँह की खानी  पड़ रही है. अब अमेरिकी विदेश विभाग के एक आला अधिकारी ने पाकिस्तान का दौरा किया जिसमे उन्होंने क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता पर इस्लामाबाद की ओर से की गई प्रगति की रिपोर्ट तैयार की और विदेश सचिव तहमीना जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात भी की मगर ये मुलाकात बेनतीजा ही रही. एक मीडिया रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई की बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आने की आशंका जताई गई हैपाकिस्तान को हर कही मुँह की खानी  पड़ रही है. अब अमेरिकी विदेश विभाग के एक आला अधिकारी ने पाकिस्तान का दौरा किया जिसमे उन्होंने क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता पर इस्लामाबाद की ओर से की गई प्रगति की रिपोर्ट तैयार की और विदेश सचिव तहमीना जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात भी की मगर ये मुलाकात बेनतीजा ही रही. एक मीडिया रिपोर्ट में आज यह जानकारी दी गई की बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आने की आशंका जताई गई है  .पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर सिर्फ जंजुआ की ओर से वेल्स का स्वागत करने की तस्वीर डाली और बैठक का कोई ब्योरा साझा नहीं किया. रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों पक्ष किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए. इसके अलावा, बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आ सकती है.  अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि अमेरिका के विदेश विभाग के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी राजदूत एलिस वेल्स ने विदेश सचिव (तहमीना) जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस्लामाबाद का दौरा किया.   बयान में आगे कहा गया, 'अपनी बैठकों में उन्होंने अमेरिका की दक्षिण एशिया रणनीति की स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता में प्रगति के प्रयासों पर चर्चा की.' वेल्स इस्लामाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आई थीं ताकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया एवं अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर अपनी वार्ता जारी रख सकें.

.पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर सिर्फ जंजुआ की ओर से वेल्स का स्वागत करने की तस्वीर डाली और बैठक का कोई ब्योरा साझा नहीं किया. रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों पक्ष किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए. इसके अलावा, बैठक के दौरान कुछ नए मुद्दे सामने आ गए जिससे अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में पहले से भी ज्यादा खटास आ सकती है. 
अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि अमेरिका के विदेश विभाग के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की वरिष्ठ ब्यूरो अधिकारी राजदूत एलिस वेल्स ने विदेश सचिव (तहमीना) जंजुआ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के लिए इस्लामाबाद का दौरा किया.

बयान में आगे कहा गया, ‘अपनी बैठकों में उन्होंने अमेरिका की दक्षिण एशिया रणनीति की स्थिति और क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता में प्रगति के प्रयासों पर चर्चा की.’ वेल्स इस्लामाबाद के एकदिवसीय दौरे पर आई थीं ताकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई दक्षिण एशिया एवं अफगानिस्तान नीति के मद्देनजर अपनी वार्ता जारी रख सकें

You May Also Like

English News