पाक का नया पैंतरा, यूएन के 5 बड़े देशों से कश्मीर मामले में दखल देने की मांग

न्यूयॉर्क। उरी में आतंकी हमले के आरोपों से घिरे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने नया पैंतरा चला है। पाक पीएम नवाज शरीफ ने यूएन के सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्यों से कश्मीर मामले में दखल देने की मांग की है। इस सिलसिले में नवाज शरीफ ने इन देशों को पत्र लिखा है।

पाक पीएम नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों (चीन, फ्रांस, रूस, यूके और अमेरिका) को पत्र लिखकर जम्मू-कश्मीर के मामले में मध्यस्थता की मांग की है। पत्र में नवाज ने कहा है कि कश्मीर के खतरनाक हालात से अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा पर बेहद नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। पाक  विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

पाक ने चला नया पैंतरा, शरीफ ने लगाई यूएन के 5 बड़े देशों से गुहार

 संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में भाग लेने के लिए पहुंचे शरीफ ने सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य देशों से आह्वान किया कि भारत को कश्मीर में कथित बर्बरताओं से रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए वह कश्मीर मुद्दे को पुरजोर ढंग से उठाएंगे।
बता दें कि सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से मुलाकात की थी और कश्मीर में मानव अधिकारों के कथित उल्लंघन का मुद्दा उठाते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच के तनाव को खत्म करने में अमेरिका से मदद मांगी थी।
loading...

You May Also Like

English News