पाक के इस क्रिकेटर पर आजीवन बैन चाहता है PCB…

पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तानी बल्लेबाज खालिद लतीफपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आजीवन प्रतिबंध लगाने के लिए याचिका दायर की है। फ़िलहाल लतीफ पर पांच साल का प्रतिबंध और दस लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। पाक के इस क्रिकेटर पर आजीवन बैन चाहता है PCB...रिटायरमेंट के बाद अपनी बॉडी को लेकर आशीष नेहरा ने दिया ये बड़ा बयान…

इस मामले में पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने कहा कि उन्होंने स्वतंत्र निर्णायक के माध्यम से आजीवन प्रतिबंध लगाने की याचिका दाखिल की है। उन्होंने कहा, ‘हम लतीफ पर पांच साल के प्रतिबंध और जुर्माने की रकम से संतुष्ट नहीं हैं। हमारी नीति साफ है कि हम भ्रष्टाचार में लिप्त खिलाड़ियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हम नहीं चाहते की भ्रष्टाचार रोधी आचार संहिता के तहत दोषी पाए गए खिलाड़ी को फिर से खेलने का मौका मिले। हम दूसरों के लिए उदाहरण पेश करना चाहते है।’गौरतलब है कि लतीफ और बल्लेबाज शरजील खान को तीन सदस्यीय भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने स्पॉट फिक्सिंग और दूसरी भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता के तहत मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था।

हालांकि फरवरी में हुई बैठक में एक बुकमेकर के साथ दोनों की मुलाकात की पुष्टि होने के बाद दोनों खिलाड़ियों को निलंबित कर दुबई से वापस भेज दिया गया था।बता दें कि साल 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वन-डे मैच से डेव्यू करने वाले 31 वर्षीय खालिद ने पाकिस्तान की तरफ से 5 वन-डे और 13 टी-20 मैच खेले।

खालिद ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 5 वन-डे में 147 रन बनाए हैं, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 64 है। वहीं, टी-20 में खालिद ने 13 मैच खेलकर कुल 237 रन ही बना पाए। 

मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ सलीम मलिक को ही साल 2000 में फिक्सिंग के चलते आजीवन बैन किया गया था।

You May Also Like

English News