पाक के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा- भारत के खिलाफ बड़े मैचों में क्यों बिखरता है पाकिस्तान

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने शनिवार को प्रेस को संबोधित करते हुए भारत-पाक मुकाबले के बारे में बहुत सी रोचक बातें कहीं। लेकिन उन्होंने सबसे रोचक बात यह कही कि उनकी टीम ने विराट कोहली के लिए स्पेशल प्लान बनाया है। एक पत्रकार ने उनके पूछा कि विराट कोहली की विकेट अहम होगा, उनके लिए आपकी टीम ने कोई प्लान बनाया है, इस सवाल के जवाब में सरफराज ने कहा,  नो डाउट कोहली की विकेट सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट होगी।पाक के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा- भारत के खिलाफ बड़े मैचों में क्यों बिखरता है पाकिस्तान
वो कप्तान है और उनका मेन प्लेयर है। हम उन्हें जल्दी आउट करने की कोशिश करेंगे। जिससे इंडिया की टीम बैकफुट पर आएगी। भारत का गेंदबाजी अटैक भी अच्छा है उनके गेंदबाज उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और बुमराह हैं। उनका बॉलिंग अटैक के हिसाब से हमने भी तैयारी की हैं। हमने पिचों का पूरा आईडिया लिया है 12 दिनों में। जो हमने प्रैक्टिस की है उसका फायदा मैदान पर उठा सकें। 
 
हमारी टीम में दो-तीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मैच खेलने का अनुभव है। प्लेयर बहुत ज्यादा नए हैं और हमने कहा है कि बहुत ज्यादा प्रेशर लेने की जरूरत नहीं है। अपना नेचुरल गेम आप खेलें। जैसा खेलते आ रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि प्रेशर-फ्री रहें और मैदान पर अच्छा खेलें। कोशिश करेंगे कि अच्छी क्रिकेट खेलें तो ये मैच जरूर जीतेंगे। 

शोएब  मलिक और मोहम्मद हफीज भारत के खिलाफ बहुत खेल चुके हैं युवाओं को उनसे सलाह

इन दोनों को भारत के खिलाफ खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। दोनों ने बाकी खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी की है। मैंने भी उनसे बात की है। किसी बड़े इवेंट में बतौर कप्तान ये मेरा भी पहला मैच है। उन्होंने मुझसे भी अपना अनुभव शेयर किया। उन्होंने जो सलाह दी उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

भारत के खिलाफ बड़े मैच में क्यों बिखरता है पाकिस्तान
सरफराज ने कहा, भारत-पाकिस्तान का मैच हमेशा मुश्किल होता है। इस दौरान मीडिया में भी  बहुत सारी  चीजें चल रही होती हैं। मुझे लगता है कि वो चीजें खिलाड़ियों को थोड़ा प्रभावित कर जाती हैं। ये सब चलता रहेगा जब भी भारत-पाक मैच खेला जाएगा। हाइप क्रिएट होगी। हमारे खिलाड़ी उनके बारे में कुछ कहेंगे कुछ उनके खिलाड़ी हमारे बारे में कहेंगे। हमने अपने खिलाड़ियों से कहा है  ये सारी चीजें नहीं सोचनी है। आप सिर्फ अपनी क्रिकेट खेलें और अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें। क्योंकि इंडिया पाकिस्तान का मैच ऐसा होता है जहां कोई परफॉर्म करता है तो हीरो बनता है। हन अच्छी नीयत से खेलेंगे तो रिजल्ट भी अच्छे आएंगे।
 
भारत की मजबूत बल्लेबाजी, भारत के टॉप थ्री के लिए कोई स्पेशल प्लान
भारत पाक मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान अहमद शहजाद ने कहा, हमने उनके लिए तैयारी की है उनके वीडियो क्लिप्स देखी हैं। नो डाउट कागज पर उनका बैटिंग ऑर्डर मजबूत है लेकिन हमारे पास भी बड़े जबरदस्त गेंदबाज हैं। हमारे पास गेंदबाजी में सारी वेरायटी है। हम चाहेंगे कि बेस्ट एवलेबल बॉलिंग ऑप्शन लेकर जाएं और उन्हें आउट करें। 
कौन सी टीम होगी दबाव में तो कहा…
सरफराज से जब यह पूछा गया कि दोनों टीमों मे से प्रेशर किसपर होगा तो उन्होंने तपाक से जवाब देते हुए कहा, निश्चित तौर पर इंडिया पर ही प्रेशर होगा, हमपर कोई प्रेशर नहीं होगा। हम इस वक्त रैंकिंग में नंबर आठ पर खड़े हुए हैं। इससे नीचे और क्या जाएंगे। हम कोशिश करेंगे की प्रेशर फ्री होकर खेलें। यहां से हम जीतेंगे तो हमारी रैंकिंग ऊपर जाएगी। अगर हम जीतेंगे तो उनरी रैंकिंग शायद डामाडोल होगी।
शाहिद अफरीदी ने कहा पाक नहीं टिक पाएगा भारत के सामने 
ऑन पेपर इंडिया की टीम मजबूत है लेकिन आजकल का दौर थोड़ा बदल गया है। जो उस दिन अच्छा प्रदर्शन करेगा वही मैच जीतेगा। पेपर पर जिस तरह ऑस्ट्रेलिया मजबूत थी लेकिन न्यूजीलैंड ने उनके सामने कड़ी चुनौती पेश की। 
विराट को धमकी देने वाले खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं
जुनैद भारत के खिलाफ 12 में शामिल नहीं 
जुनैद अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन टीम को बीच में गेंदबाजी के लिए एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी। ऐसे में हमे उन्हें बाहर करने का मुश्किल निर्णय लेना पड़ा। यदि बाद में परिस्थितियां बनी तो वह प्लेयिंग इलेवन में वह वापस आएगा। 

मैच के लिए फिट हैं वहाब रियाज 
अटकलें लगाई जा रही थीं कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज चोट के कारण भारत के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे लेकिन कप्तान सरफराज अहमद ने बताया कि वह मैच फिट हैं। टीम कॉम्बिनेशन पर निर्भर करेगा कि उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाए या नहीं। 
 

भारत के खिलाफ कुछ नया करेंग जो पहले नहीं किया
पाक आउट ऑफ द बॉक्स नहीं सोचती 
सरफराज ने कहा,  हमने प्लान बनाया है और रविवार को भारत के खिलाफ हम कई नई चीजें  करते  दिखेंगे। जो हमने पहले नहीं किया। कोशिश करेंगे कि आउट ऑफ द बॉक्स कुछ चीजें नजर आएं। पाकिस्तान की टीम आपको अलग खेलती नजर आएगी। 

पहले तो पेपर बैन हो जाते थे अब तो मोबाइल है ऐसे में आपके खिलाड़ी क्या करेंगे
सोशल मीडिया इतना आ गया है कि आप अब खिलाड़ियों से इन सभी चीजों से दूर रहने को कहेंगे। इन चीजों को न सोचें और अपना खेल खेलें। 

You May Also Like

English News