पाक के खिलाफ गिलगित-बाल्टिस्तान में किया जोरदार प्रदर्शन…

पाकिस्तान के खिलाफ गिलगित-बाल्टिस्तान के व्यापारी सड़कों पर उतर आए हैं। स्कार्दू में गिलगित के व्यापारी पाकिस्तान विरोधी नारों के साथ गैरकानूनी कर लगाए जाने को लेकर प्रोटेस्ट कर रहे थे।  पाक के खिलाफ गिलगित-बाल्टिस्तान में किया जोरदार प्रदर्शन...150 लोगों की हत्या के जिम्मेदार टोटो रीना की हुई मौत, उम्रकैद की काट रहा था सजा
पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को गुलाम कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान में व्यापारी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।  प्रदर्शनकारियों ने अवैध कराधान के खिलाफ विरोध भी जता रहे हैं।  सुबह लोग अपने घरों से निकल आए और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

गिलगित-बाल्टिस्तान में अवैध कराधान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे इन व्यापारियों का कहना है कि जब तक पाकिस्तान करों की अधिसूचना वापस नहीं ले लेता है, तब तक हम उसी बल और उत्साह के साथ विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। व्यापारियों ने ये भी कहा कि मैं पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में जैसे कराची, क्वेटा और लाहौर  रह रहे लोगों से ये अनुरोध करना चाहता हूं कि पाकिस्तान सरकार द्वारा लगाए गए असंवैधानिक करों के खिलाफ प्रोटेस्ट करें और सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करें।

स्कार्डू गिलगित-बाल्टिस्तान के व्यापारियों ने कहा कि अगर कर कानून वापस नहीं लिया गया तो हम इस्लामाबाद तक जाएंगे और वहां भी प्रदर्शन करेंगे।   

You May Also Like

English News