पाक के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, पांच नए खिलाड़ियों को मौका

आस्ट्रेलिया ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद नए युग की शुरुआत करते हुए पहली बार चुनी अपनी टेस्ट टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला।

पाक के खिलाफ होने वाली इस सीरीज़ के लिए ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब को आस्ट्रेलिया टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इस सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में एरॉन फिंच और पीटर सिडल को शामिल किया है।

आस्ट्रेलिया की टीम इस साल अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच सात से 11 अक्टूबर तक दुबई में और दूसरा मैच 16 से 20 अक्टूबर तक अबु धाबी में खेला जाएगा।

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका पर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरुन बेनक्राफ्ट के निलंबन के बाद चयनकर्ताओं ने पहली बार टेस्ट टीम चुनी है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस भी संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे जिससे यह पिछले कई वर्षों में आस्ट्रेलिया की सबसे कमजोर टीम है।

आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है वे क्वीन्सलैंड के माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट और मार्नस लाबुशेन के अलावा दक्षिण आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और विक्टोरिया के एरॉन फिंच हैं। टिम पेन को आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

सीए के चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘पीटर और ग्लेन के बारे में हमने बल्लेबाजी ग्रुप पर चर्चा के दौरान बात की थी लेकिन हमें परिस्थितियों और आगामी सीरीज में मिलने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखकर फैसला करना था।’

हॉन्स ने कहा कि फिंच एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका देने के लिए यह सही समय है। शेफील्ड शील्ड में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

You May Also Like

English News