पाक के नए ‘सेंचुरी किंग’ ने कहा- मेरी तुलना विराट कोहली से मत किया करो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने से अपनी तुलना को लेकर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए। बाबर ने कहा कि विराट कोहली मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा। पाक के नए 'सेंचुरी किंग' ने कहा- मेरी तुलना विराट कोहली से मत किया करो

इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने दोबारा हासिल की एशेज ट्रॉफी…

बाबर का यह बयान तब आया जब पाकिस्तान के हेड कोच मिकी ऑर्थर ने उनकी तुलना विराट कोहली से की। ऑर्थर ने कहा कि बाबर उतना ही बेहतर बल्लेबाज हैं जितने कोहली हैं। दोनों खिलाड़ियों में बेहद समानताएं हैं। 

आजम ने एक अंग्रेजी स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी के साथ की जा रही है जो नहीं होनी चाहिए। कोच के तुलना करने बाबर ने कहा कि ये कोच ऑर्थर की अपनी राय हो सकती है। हो सकता है कि मेरे करियर के शुरुआती आंकड़ें विराट कोहली से मिलते हैं, इसलिए उन्होंने ऐसा किया। लेकिन कोहली दुनिया के नंबर 1 प्लेयर हैं और मैं भी उनकी तरह पाकिस्तान के लिए भी करना चाहता हूं। 

कौन है बाबर आजम का पसंदीदा बल्लेबाज?

बाबर आजम से जब पसंदीदा बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को अपना पसंदीदी बल्लेबाज बताया। बाबर ने कहा कि मुझे उनकी बैटिंग देखने में बड़ा मजा आता है। जब में नेट्स पर प्रैक्टिस किया करता था तो उनकी तरह शॉर्ट मारने की कोशिश करता था। 

जबरदस्त हैं आजम के आंकड़े

पाकिस्तान के लिए 23 वर्षीय बाबर आजम के वन-डे आकंड़े बेहद शानदार हैं। उन्होंने 36 वन-डे मैचों में 58.60 के औसत और तकरीबन 86 के स्ट्राइक रेट से 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल हैं।  

You May Also Like

English News