पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 25 की मौत

पाकिस्तान में आज आम चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है, लेकिन जैसा की अंदाज़ा लगाया जा रहा था , पाकिस्तान चुनाव पर आतंक का काला साया मंडरा रहा है, उसका असर भी मतदान के शुरूआती कुछ ही घंटों में देखने को मिल गया. बलूचिस्तान के क़्वेटा में प्रान्त में आज मतदान शुरू होने के कुछ ही समय बाद आतंकी हमला हुआ, जिसमे 25 लोगों के मरने की खबर मिली है. पाकिस्तान में आज आम चुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है, लेकिन जैसा की अंदाज़ा लगाया जा रहा था , पाकिस्तान चुनाव पर आतंक का काला साया मंडरा रहा है, उसका असर भी मतदान के शुरूआती कुछ ही घंटों में देखने को मिल गया. बलूचिस्तान के क़्वेटा में प्रान्त में आज मतदान शुरू होने के कुछ ही समय बाद आतंकी हमला हुआ, जिसमे 25 लोगों के मरने की खबर मिली है.   पाक का भविष्य आतंक के साये में, 1500 आतंकी मैदान में    स्थानीय मीडिया ने बताया है कि आज सुबह 11 बजे, तमीर-ए-नव मॉडल स्कूल में लगे पोलिंग बूथ पर एक आत्मघाती हमला हुआ, इसमें 25 लोगों की जान चली गई, साथ ही 20 से भी ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए. धमाके के बाद पोलिंग बूथ पर मतदान रोक दिया गया है. बलूच प्रांत के डीआईजी अब्दुल रज्जाक के ने कहा कि घायल हुए लोगों को सांदेमान हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.  चुनाव आयोग के फैसले से बौखलाई पाकिस्तानी सियासत    इससे पहले भी पाकिस्तानी पुलिस ने मंगलवार को चुनाव में गतिरोध पैदा करने वाले संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन अगर हाफिज सईद जैसे आतंक के सरगना चुनाव में खड़े होंगे तो उस चुनाव का हश्र इसके अलावा क्या हो सकता है. इसकी जानकारी पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख को भी पहले से थी, इसीलिए उन्होंने हिंसा की आशंका को देखते हुए पहले ही 1000 कफन तैयार करा लिए थे.   पाकिस्तान चुनाव के कुछ अन्य बिंदु.  1- पाकिस्तान में सुरक्षा की दृष्टि से 3.71 लाख सैन्य टुकड़ियां और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.  2- पाकिस्तान में कुल 85 हज़ार पोलिंग बूथों पर मतदान हो रहा है.  3- 10.59 करोड़ पंजीकृत मतदाता मतदान करेंगे.  4- कुल 342 सीटों के लिए हो रहा मतदान   5- बहुमत साबित करने के लिए 172 सीटों की जरुरत

स्थानीय मीडिया ने बताया है कि आज सुबह 11 बजे, तमीर-ए-नव मॉडल स्कूल में लगे पोलिंग बूथ पर एक आत्मघाती हमला हुआ, इसमें 25 लोगों की जान चली गई, साथ ही 20 से भी ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए. धमाके के बाद पोलिंग बूथ पर मतदान रोक दिया गया है. बलूच प्रांत के डीआईजी अब्दुल रज्जाक के ने कहा कि घायल हुए लोगों को सांदेमान हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

इससे पहले भी पाकिस्तानी पुलिस ने मंगलवार को चुनाव में गतिरोध पैदा करने वाले संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन अगर हाफिज सईद जैसे आतंक के सरगना चुनाव में खड़े होंगे तो उस चुनाव का हश्र इसके अलावा क्या हो सकता है. इसकी जानकारी पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख को भी पहले से थी, इसीलिए उन्होंने हिंसा की आशंका को देखते हुए पहले ही 1000 कफन तैयार करा लिए थे. 

पाकिस्तान चुनाव के कुछ अन्य बिंदु.

1- पाकिस्तान में सुरक्षा की दृष्टि से 3.71 लाख सैन्य टुकड़ियां और 16 लाख पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

2- पाकिस्तान में कुल 85 हज़ार पोलिंग बूथों पर मतदान हो रहा है.

3- 10.59 करोड़ पंजीकृत मतदाता मतदान करेंगे.

4- कुल 342 सीटों के लिए हो रहा मतदान 

5- बहुमत साबित करने के लिए 172 सीटों की जरुरत 

You May Also Like

English News