पाक ने अपनाया घटिया पैंतरा, हमारे राजनयिकों को परेशान कर रहा भारत

आतंकियों के सरपरस्त देश पाकिस्तान ने अपने दाग छिपाने के लिए भारत पर एक झूठा इल्जाम मढ़ दिया। पड़ोसी देश की ओर से शनिवार को कहा गया कि भारत अपने देश में मौजूद उसके राजनयिकों और परिवार वालों को धमका रहा है। अगर यह नहीं रुका तो वह राजनयिकों के परिवार वालों को वापस बुला लेगा। पाक ने अपनाया घटिया पैंतरा, हमारे राजनयिकों को परेशान कर रहा भारत

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने एक राजनयिक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि इस्लामाबाद स्थित भारतीय हाई कमिश्नर और भारतीय विदेश मंत्रालय के समझ राजनयिक विरोध (डिमार्श) दर्ज कराया गया है। कहा गया है कि प्रताड़ना की बढ़ती घटनाओं के चलते राजनयिकों के लिए भारत में अपने परिवार को रखना मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान का कहना है कि परिवारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

रिपोर्ट के मुताबिक तीन दिन पहले पाकिस्तानी डिप्टी हाईकमिश्नर के बच्चे स्कूल जाते वक्त प्रताड़ित हुए थे। एक अन्य घटना में दिल्ली में एक वरिष्ठ राजनयिक का उत्पीड़न किया गया। सूत्र का कहना है कि भारत में पाकिस्तान राजनयिकों के वाहन विभिन्न कारणों से रोके जाते हें और बेवजह उनकी तलाशी ली जाती है। राजनयिक कर्मचारियों से दुर्व्यवहार किया जाता है। काम से लौटते वक्त कर्मचारियों को रोका जाता है। उनके वाहनों के साथ कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने राजनयिकों के कथित उत्पीड़न की निंदा की है।  

You May Also Like

English News