पाक ने भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की दी धमकी

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने अगले साल भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप से पहले टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने की धमकी दी है. पीएचएफ ने कहा है कि जब तक भारत हमारे खिलाड़ियों को बेहतर सुरक्षा और आसानी से वीजा उपलब्ध नहीं करवा देता जब तक हमारी टीम भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं खेलने जाएगी.पाक ने भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं खेलने की दी धमकीऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेते ही इस खिलाड़ी के नाम हुए कई रिकॉर्ड….

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष खालिद खोकर ने कहा कि पिछले साल भारत में खेले गए जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के दौरान उनके खिलाड़ियों को वीजा सम्बंधित कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. पीएचएफ के अध्यक्ष ने दावा किया कि इस्लामाबादमें स्थित भारतीय उच्चायोग ने पिछले साल हमारी जूनियर हॉकी टीम को वीजा जारी करने से मना कर दिया था, जबकि हमने समय से इसके लिए आवेदन भी किया था.

पीएचएफ के अध्यक्ष ने कहा कि अगर हमारे खिलाड़ियों को एक बार फिर से उसी समस्या का सामना करना पड़ेगा, तो हमारी हॉकी टीम भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले लेगी. 

आपको बता दें कि अगले साल ओडिसा के भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. यह टूर्नामेंट 28 नवंबर से 16 दिसंबर 2018 तक कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत ने पहली बार 1982 में विश्व कप हॉकी की मेजबानी की थी. तब यह टूर्नामेंट मुंबई में खेला गया था. इसके बाद 2010 में नई दिल्ली में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था.

You May Also Like

English News