पाक ने हाफिज की रिहाई को ठहराया जायज, कहा- हमारी अदालत संविधान से चलती है

पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टर माइंड आतंकी हाफिज सईद की रिहाई को जायज ठहराते हुए कहा कि इस्लामाबाद सरकार उस पर लगे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंध को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को जमात उल दावा और लश्कर ए तैयबा के आतंकी हाफिज को रिहा कर दिया था। जबकि संयुक्त राष्ट्र व अमेरिका दोनों ने उसे आतंकी घोषित कर रखा है।
पाक ने हाफिज की रिहाई को ठहराया जायज, कहा- हमारी अदालत संविधान से चलती हैअमेरिका ने उसके सिर पर दस मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा है। इस पर भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि सईद की रिहाई से एक बार फिर साबित हुआ कि आतंकवाद के अपराधियों को सजा दिलाने में वह गंभीर नहीं है। जबकि संयुक्त राष्ट्र ने भी उसे आतंकी घोषित कर रखा है।

नई दिल्ली के बयान का जवाब देते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए कई कदम उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अदालत संविधान से चलती है। यह देश के सभी नागरिकों के लिए एक समान है। कानून राजनीति और तेवरों से नहीं चलता है। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान आतंकवाद, आतंकवाद से होने वाली हिंसा और आतंकियों के खिलाफ दुनिया में सबसे तेजी से लड़ रहा है।

इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक बार फिर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का रोना रोया। बता दें कि सईद इस साल जनवरी से 297 दिनों से घर में नजरबंद था। पर 26/11 मुंबई हमले की नौवीं बरसी से एक रात पहले उसे रिहा कर दिया गया। 

You May Also Like

English News