पाक पर अमेरिका का दबाव जारी, आतंकी नेटवर्क के खात्मे के लिए ट्रंप सख्त

पाकिस्तान को एक बार फिर अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे पर फटकार लगाई है। अमेरिका ने कहा कि पाक को आतंकवाद खत्म करने के लिए अंदरूनी रूप से अभी बहुत कुछ करना होगा। इसके लिए उसे सिर्फ तालिबान ही नहीं बल्कि अन्य आतंकी नेटवर्कों पर भी कार्रवाई करनी होगी। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शुक्रवार को पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी से मिले और दक्षिण एशिया रणनीति पर दोनों नेताओं ने बातचीत की। पाक पर अमेरिका का दबाव जारी, आतंकी नेटवर्क के खात्मे के लिए ट्रंप सख्त

 

अमेरिका बोला, सिर्फ तालिबान ही नहीं बल्कि अन्य आतंकी नेटवर्कों पर भी करनी होगी कार्रवाई

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अगस्त में अपनी नई दक्षिण एशियाई नीति घोषित करते हुए कहा था कि यदि पाक आतंक के खिलाफ अमेरिकी लड़ाई में सहयोग नहीं करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कदम उठाए जाएंगे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने पत्रकारों से कहा कि राष्ट्रपति अपनी रणनीति में पाक को आतंकी गुटों पर कार्रवाई की बड़ी जिम्मेदारी देना चाहते हैं। हम निश्चित रूप से देख रहे हैं कि पाक ने कुछ सकारात्मक कदम उठाए हैं। लेकिन उसे न सिर्फ तालिबान पर बल्कि हक्कानी नेटवर्क और अन्य आतंकी नेटवर्कों पर भी बहुत कुछ करना जरूरी है।

‘आतंकी नेटवर्क के खात्मे के लिए पाक को बहुत कुछ करना होगा’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद की लगातार मौजूदगी को लेकर पाक सरकार को कुछ और कदम उठाने होंगे। अमेरिका अफगानिस्तान शांतिवार्ता में पाक की मदद के लिए और दक्षिण एशियाई इलाके में स्थिरता के लिए ज्यादा से ज्यादा भूमिका निभाने का इंतजार कर रहा है।

You May Also Like

English News