पाक में चुनाव प्रचार ख़त्म, इमरान और नवाज़ में काटे की टक्कर

पाकिस्तान में बुधवार  25 जुलाई को आम चुनाव है. जिसके चलते सोमवार मध्यरात्रि से यहाँ पर चल रहे आम चुनाव प्रचार ख़त्म हो चुके है. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवार और नेता जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं और घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिशों में जुटे रहे. पाकिस्तान में बुधवार  25 जुलाई को आम चुनाव है. जिसके चलते सोमवार मध्यरात्रि से यहाँ पर चल रहे आम चुनाव प्रचार ख़त्म हो चुके है. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवार और नेता जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं और घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिशों में जुटे रहे.   पाक चुनाव में आतंकी भूमिका पर अमेरिका चिंतित     बता दें कि पाकिस्तान में  प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पीटीआई के बीच 25 जुलाई के चुनाव में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही  है.  पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर मतदाताओं में बहुत अधिक उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. इसी बीच इमरान कि पार्टी को यहाँ पूर्व क्रिकेटरों का साथ भी मिल रहा है.  पाक चुनाव में शरीफ ने किये लच्छेदार वादे     पाकिस्तान के कई कट्टर मौलवियों सहित 12,570 से अधिक उम्मीदवार संसद और चार प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनावी मैदान में हैं. नेशनल असेंबली के लिए 3,675 और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए 8,895 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनकी किस्मत का फैसला कल मतलब कि 25 जुलाई बुधवार को होना है. बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता और अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सहित कई कद्दावर नेताओं के खिलाफ अदालती मामलों के कारण पाकिस्तान में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि पाकिस्तान में  प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पीएमएल-एन और क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पीटीआई के बीच 25 जुलाई के चुनाव में कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही  है.  पाकिस्तान में आम चुनाव को लेकर मतदाताओं में बहुत अधिक उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. इसी बीच इमरान कि पार्टी को यहाँ पूर्व क्रिकेटरों का साथ भी मिल रहा है.

पाकिस्तान के कई कट्टर मौलवियों सहित 12,570 से अधिक उम्मीदवार संसद और चार प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनावी मैदान में हैं. नेशनल असेंबली के लिए 3,675 और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए 8,895 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनकी किस्मत का फैसला कल मतलब कि 25 जुलाई बुधवार को होना है. बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता और अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सहित कई कद्दावर नेताओं के खिलाफ अदालती मामलों के कारण पाकिस्तान में अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है.

You May Also Like

English News