पाक सेना ने कश्मीर पर गाया गाना, नवाज शरीफ ने मिलाया सुर

इस्लामाबाद। लगातार कश्मीर को लेकर बयानबाजी के मामले में पाक तैयार रहता है। इसी कड़ी में एक बार फिर पाक पीएम ने कश्मीर को लेकर बयान दिया है। इसे बंटवारे का अधूरा पहलू बताते हुए नवाज ने कहा है कि इस विवाद का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के माध्यम से ही संभव हो सकता है।

पाक सेना ने कश्मीर पर गाया गाना, नवाज शरीफ ने मिलाया सुर

बड़ी खबर: अब हर स्मार्टफोन पर मोदी सरकार 1000 रुपए की देगी सब्सिडी

नवाज ने यह भी आरोप लगया कि संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर के लोगों को अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने आत्म निर्णय का अधिकार दिया हुआ है। लेकिन भारत ने वहां के लोगों से यह अधिाकर छीन रखा है।

उन्होंने आगे कहा कि पाक कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में हर साल पांच फरवरी को होने वाले कश्मीर दिवस से पहले पाक सेना ने गाने का वीडियो जारी किया है। इसमें कश्मीर के लोगों के प्रति एकजुटता का वर्णन है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आइएसपीआर ने शनिवार रात सोशल मीडिया पर यह वीडियो जारी किया। इसका शीर्षक है ‘संगबाज (पत्थरबाज)’। इसके गाने भारत विरोधी हैं। वीडियो ऐसे समय जारी किया गया जब भारत और पाकिस्तान के बीच भारी तनाव है।

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से जोरशोर से संघर्ष विराम का उल्लंघन हो रहा है। इससे पहले दिन में पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने भारतीय सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने को कश्मीर के लिए ‘टर्निंग प्वाइंट’ बताया था।

You May Also Like

English News