पाक से एक भी मैच नहीं हारी है टीम इंडिया, कप्तान मिताली का दावा ‘जीत का सिलसिला जारी रहेगा’…

लगातार दो जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप के तीसरे मैच में आज अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। पहले दो मैचों में मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराकर रविवार को होने वाले मैच में उतरने को तैयार टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। जिसे पाकिस्तान के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि विरोधी टीम अब तक टूनार्मेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है।पाक से एक भी मैच नहीं हारी है टीम इंडिया, कप्तान मिताली का दावा 'जीत का सिलसिला जारी रहेगा'...

अब तक दो बार हुआ है वर्ल्ड कप में मुकाबलाः 

रिकॉर्ड्स की तरफ ध्यान दें तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान पर अब तक भारी रही है। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अबतक दो मुकाबले हुए हैं जिनमें से एक 2009 में और दूसरा 2013 में हुआ था। दोनों ही बार भारत ने पाकिस्तान को मात दी। पिछले एक दशक में ओवर ऑल वनडे रिकॉर्ड को देखें तो भारत ने पाकिस्तान को सभी 9 मैचों में हराया है। 

पाकिस्तान का प्रदर्शन लगातार खराबः

अगर पुरुष टीम से तुलना करके देखें तो भारतीय महिला टीम एकतरफा दबाव रखती है। भारत ने पाकिस्तान पर अबतक जिन मैचों में जीत दर्ज किया है उनमें पाकिस्तान को लंबे अंतर से ही मात मिली है। जिनमें से भारत को मैचों में 7 विकेट, 6 विकेट, 10 विकेट, 207 रन, 182 रन , 103 रन, 80 रन, 10 विकेट और 193 रन जैसी बड़ी जीतें हाथ लगी है। 

इसके अलावे 1993 के बाद से 2013 को छोड़कर भारत हर बार वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक पहुंचा है जबकि पाकिस्तान के लिए ऐसा मौका एक बार भी नहीं आया।  

इस बीच मैच से पहले कप्तान मिताली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मैच कल, टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी।”

 

 Follow

Mithali Raj 

 

@M_Raj03

Big game tomorrow against Pakistan 🇵🇰. The team would want to continue its winning run @BCCIWomen #WWC17 #INDvPAKhttps://twitter.com/cricketworldcup/status/881125725188890627 

You May Also Like

English News