पारंपरिक शैली में आधुनिकता का संगम हिट है फ्यूजन जूलरी

यूनीक क्रिएशन
आज युवतियां एकसाथ अनेक मोर्चों पर सक्रिय हैं। घर संभालने के साथ ही वर्कप्लेस की तमाम जिम्मेदारियों को वे बखूबी संभालती हैं। फलस्वरूप अपने लिए जूइॅल्रि सेलेक्ट करते समय वह चाहती हैं ऐसी अनूठी डिजाइंस, जिनमें भी समाए हों आकर्षण के अनेक अर्थ। उनके व्यक्तित्व की इस बहुरंगी छटा का प्रतिबिंब है फ्यूजन जूलरी।पारंपरिक शैली में आधुनिकता का संगम हिट है फ्यूजन जूलरी
सौंदर्य के साथी हैं आभूषण, पर वक्त के साथ उनकी डिजाइंस में नजर आ रही है बदलाव की दस्तक। बात अगर ब्राइडल जूइॅल्रि की करें तो इन दिनों युवतियों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है फ्यूजन जूइॅल्रि। जूइॅल्रि निर्माण के दो या अधिक बिल्कुल अलग स्टाइल के मेल से बनी यह जूइॅल्रि कई मायनों में खास है। 

क्लासिक व मॉडर्न का मेल

एक दौर था जब पारंपरिक डिजाइंस में सोने के आभूषण अधिक पसंद किए जाते थे। उसके बाद सोने में कुंदन और अनकट डायमंड, अन्य प्रेश्यस व सेमी प्रेश्यस स्टोन से तैयार जड़ाऊ जूइॅल्रि का फैशन बढ़ा। डायमंड, प्रेशस व सेमी प्रेशस स्टोन स्टडेड जूइॅल्रि है मॉर्डन स्टाइल। अब इन तीनों का फ्यूजन मिलकर दे रहा है ब्राइडल जूइॅल्रि को क्लासिक एंड मॉडर्न अपील। किसी भी एक जूइॅल्रि पीस में जब जड़ाऊ कुंदन और फाइन फिनिश के डायमंड्स, प्रेशस, सेमी प्रेशस स्टोन्स एक साथ हों तो यह बनती है बेमिसाल फ्यूजन डिजाइन। 

इंटरनेशनल डिजाइंस का फ्यूजन 

इंटरनेट व सेटेलाइट कम्युनिकेशन के जमाने में जब पूरी दुनिया आपस में जुड़ चुकी है तो उसका असर हमारी चॉइस पर पड़ना भी लाजमी है। इस क्रम में मिस्र और रोमन जैसी प्राचीन सभ्यताओं की खास जूइॅल्रि मेकिंग आर्ट का फ्यूजन भी युवतियों को खूब लुभा रहा है। सॉलिड गोल्ड की इजिप्शियन डिजाइन के साथ पर्ल और डायमंड को पिरोना इसका ही एक उदाहरण है। 
हर आउटफिट के संग परफेक्ट मैच 

आजकल शादी की खरीददारी करते समय युवतियां चाहती हैं कि उनकी जूइॅल्रि कुछ ऐसी हो, जो न सिर्फ दुल्हन के पारंपरिक परिधान के साथ भरपूर मैच करे, बल्कि जिसे वह बाद में अन्य मौकों पर भी डिफरेंट आउटफिट्स और एलीगेंस के साथ कैरी कर सके। मॉडर्न और ट्रेडीशनल स्टाइल की फ्यूजन जूइॅल्रि इस लिहाज से एकदम परफेक्ट है। गोल्ड में सेट इस जूइॅल्रि का पारंपरिक अंदाज साड़ी व लहंगे जैसे परिधानों के साथ जंचता है, वहीं उसमें स्टडेड डायमंड्स, प्रेशस व सेमी प्रेशस स्टोन्स उसे मॉर्डन लुक देने के साथ ही वेस्टर्न वेयर के साथ पहनने के लिए उपयुक्त जूइॅल्रि पीस बनाते हैं। 

इसका फैशन रहेगा सदा

आजकल युवतियां मल्टीटास्कर हैं। गोल्ड में कुंदन, पोलकी, फ्लोरल पैटर्न में मीनाकारी और फाइन फिनिश वाले डायमंड्स को एक साथ पिरोती फ्यूजन जूइॅल्रि उनके इस बोल्ड एंड ब्यूटीफुल अंदाज को भी बयां करती है। इसके साथ ही इसमें समाया है मॉडर्न व ट्रेडीशनल डिजाइन का ऐसा अनूठा आकर्षण, जिसकी वजह से इसका फैशन कभी आउट होने की भी कोई गुंजाइश नहीं है। 
पॉकेट फ्रेंडली भी 

फ्यूजन जूइॅल्रि की एक खासियत यह भी है कि यह पॉकेट पर भारी नहींपड़ती, जबकि आकर्षण प्रदान करने के मामले में यह बेजोड़ रहती है। चूंकि इसमें कई स्टाइल्स का मेल रहता है और डायमंड के साथ पर्ल और सेमीप्रेशस स्टोन्स भी कंबाइन किए जा सकते हैं, इसलिए इनकी कीमत भी कम रहती है। इस फ्यूजन जूइॅलरि के मुकाबले प्योर डायमंड, रूबी, ब्लू सैफायर नेकलेस की कीमत काफी अधिक होगी।

कौन से जूइॅल्रि पीस हैं लोकप्रिय 

फ्यूजन जूइॅल्रि पीस के रूप में सबसे अधिक लोकप्रिय हैं चौड़े ब्रेसलेट, बड़े पेंडेंट, ओवरसाइज ईयरिंग्स इत्यादि। ब्रॉड डिजाइंस में विभिन्न स्टाइल को बेहतरीन तरीके से एक साथ प्रस्तुत करने की गुंजाइश रहती है। फ्यूजन जूइॅल्रि की लोकप्रियता ने जूइॅल्रि डिजाइनर्स की कल्पना और रचनात्मकता को नए आयाम दिए हैं। गोल्ड में तैयार टेंपल जूइॅल्रि की डिजाइन पारंपरिक है, पर अब उसमें भी रूबी, डायमंड और पर्ल का फ्यूजन पसंद किया जा रहा है। इस तरह टेंपल जूइॅल्रि में भी नजर आने लगा है मॉडर्न और ट्रेडीशनल का मिला-जुला व अनूठा आकर्षण है।

You May Also Like

English News