पार्टनर बनेंगे JIO और शाओमी, बिकेंगे ये नए प्रोडक्ट्स: रिपोर्ट

रिलायंस जियो एक बार फिर से भारतीय कस्टमर्स के लिए कुछ ऐसा करने की तैयारी में है जैसे कंपनी ने जियो सिम और फोन के साथ किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी के साथ पार्टनर्शिप करने की तैयारी में है. इसके तहत कुछ नए प्रोडक्ट्स और सर्विस लॉन्च किए जा सकते हैं.पार्टनर बनेंगे JIO और शाओमी, बिकेंगे ये नए प्रोडक्ट्स: रिपोर्ट

सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस पार्टर्शिप के तहत भारत में चीनी कंपनियों की टेलीवीजन और स्मार्टफोन्स जियो रिटेल नेटवर्क और रिलायंस डिजिटल स्टोर के जरिए बेचे जाएंगे. ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी की तरफ से कुछ लोग रिलायंस जियो के अधिकारियों से पिछले हफ्ते कई बार मिले हैं.

दरअसल शाओमी चीन में न सिर्फ मोबाइल फोन बेचती है बल्कि वहां कंपनी का फोकस कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स पर भी है. भारत में अभी शाओमी ने स्मार्टफोन, एयर प्यूरिफाय, पावर बैंक, स्पीकर, राउटर और ऐक्सेसरीज बेचती है. कंपनी भारत में अपने दूसरे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट लाना चाहती है और उम्मीद की जा रही है कि रिलायंस जियो के साथ पार्टनर्शिपक करके कंपनी ऐसा कर सकती है. 

शाओमी ने भारत में स्मार्टफोन के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स भारत लाने और बेचने के लिए प्राधिकारी से अप्रूवल की जरूरत है. इसके लिए शाओमी ने आवेदन भी किया है. चूंकि देश भर में रिलायंस जियो के रिटेल आउटलेट्स हैं इसलिए शाओमी बिजनेस टू बिजनेस मार्केटिंग यूज करते हुए जियो के साथ काम कर सकती है.

फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. मौजूदा दौर में शाओमी भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग के बराबर खड़ी है. सिंगापुर की रिसर्च फर्म के मुकाबिक शाओमी ने 8.2 मिलियन युनिट्स बेचे हैं, जबकि सैमसंग के 7.3 मिलियन स्मार्टफोन बिके हैं.

You May Also Like

English News