पालघर उप चुनाव में बीजेपी की साख दांव पर

महाराष्ट्र की पालघर और भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे.ये नतीजे आगामी लोकसभा चुनाव का मूड भी बताएंगे. खास तौर से पालघर में चुनावी मुकाबला बेहद रोचक बन गया है . यहां भाजपा की सहयोगी शिवसेना ही कड़ी टक्कर दे रही है.महाराष्ट्र की पालघर और भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे.ये नतीजे आगामी लोकसभा चुनाव का मूड भी बताएंगे. खास तौर से पालघर में चुनावी मुकाबला बेहद रोचक बन गया है . यहां भाजपा की सहयोगी शिवसेना ही कड़ी टक्कर दे रही है.    बता दें कि पालघर सीट बीजेपी सांसद चिंतामन वनगापर के निधन से खाली हुई थी. यहां शिव सेना भाजपा के खिलाफ उतरी है. चिंतामन वनगा के परिवार का भाजपा को छोड़कर शिवसेना का दामन थाम लेना चुनौती बन गया है.शिवसेना ने वनगा के बेटे श्रीनिवास को ही इस सीट से उम्मीदवार बनाकर चुनाव को रोचक बना दिया है .जबकि भाजपा ने कांग्रेस से आए इलाके के कद्दावर आदिवासी नेता राजेंद्र गावित को टिकट दिया है.इस अहम चुनाव के लिए सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने खुद पालघर में अपना चुनावी कैंप लगाया. महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार इस सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रही है.    जबकि दूसरी तरफ भंडारा -गोंदिया में बीजेपी का मुकाबला एनसीपी से है. यहां कांग्रेस ने अपनी दावेदारी छोड़ते हुए एनसीपी के मधुकर कुकड़े को टिकट दिया है.इससे एनसीपी की स्थिति मजबूत बताई जा रही है. जो भी हो आज आ रहे नतीजे सब खुलासा कर देंगे .

बता दें कि पालघर सीट बीजेपी सांसद चिंतामन वनगापर के निधन से खाली हुई थी. यहां शिव सेना भाजपा के खिलाफ उतरी है. चिंतामन वनगा के परिवार का भाजपा को छोड़कर शिवसेना का दामन थाम लेना चुनौती बन गया है.शिवसेना ने वनगा के बेटे श्रीनिवास को ही इस सीट से उम्मीदवार बनाकर चुनाव को रोचक बना दिया है .जबकि भाजपा ने कांग्रेस से आए इलाके के कद्दावर आदिवासी नेता राजेंद्र गावित को टिकट दिया है.इस अहम चुनाव के लिए सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने खुद पालघर में अपना चुनावी कैंप लगाया. महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार इस सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रही है.

जबकि दूसरी तरफ भंडारा -गोंदिया में बीजेपी का मुकाबला एनसीपी से है. यहां कांग्रेस ने अपनी दावेदारी छोड़ते हुए एनसीपी के मधुकर कुकड़े को टिकट दिया है.इससे एनसीपी की स्थिति मजबूत बताई जा रही है. जो भी हो आज आ रहे नतीजे सब खुलासा कर देंगे .

You May Also Like

English News