पिंक रूट के भीकाजी कामा मेट्रो स्टेशन की जमीन धंसी, स्टेशन पर फैला कीचड़ और पानी

दिल्ली में बारिश का असर अब मेट्रो सेवा पर भी पड़ने लगा है। रविवार रात हुई बारिश के बाद सोमवार को दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित भीकाजी कामा मेट्रो स्टेशन के पास जमीन धंस गई। मेट्रो स्टेशन पर अचानक जमीन धंसने से मेट्रो प्रबंधन और आसपास के लोगों व यात्रियों में हड़कंप मच गया।दिल्ली में बारिश का असर अब मेट्रो सेवा पर भी पड़ने लगा है। रविवार रात हुई बारिश के बाद सोमवार को दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित भीकाजी कामा मेट्रो स्टेशन के पास जमीन धंस गई। मेट्रो स्टेशन पर अचानक जमीन धंसने से मेट्रो प्रबंधन और आसपास के लोगों व यात्रियों में हड़कंप मच गया।     ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित  मेट्रो स्टेशन की जमीन धंसने से कितना नुकसान हुआ इसका आंकलन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसकी वजह से मेट्रो के संचालन पर भी असर पड़ रहा है। उधर जमीन धंसने से मेट्रो स्टेशन पर जगह-जगह पानी और कीचड़ फैल गया है। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।    मेट्रों जांच में जुटा  मेट्रो स्टेशन पर जमीन धंसते ही स्टेशन कंट्रोल रूम ने आला अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही मेट्रो के अधिकारी और इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंच गई है। मेट्रो के विशेषज्ञ जमीन धंसने की वजह जानने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही इसकी तत्काल मरम्मत करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित

मेट्रो स्टेशन की जमीन धंसने से कितना नुकसान हुआ इसका आंकलन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसकी वजह से मेट्रो के संचालन पर भी असर पड़ रहा है। उधर जमीन धंसने से मेट्रो स्टेशन पर जगह-जगह पानी और कीचड़ फैल गया है। इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मेट्रों जांच में जुटा

मेट्रो स्टेशन पर जमीन धंसते ही स्टेशन कंट्रोल रूम ने आला अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलते ही मेट्रो के अधिकारी और इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंच गई है। मेट्रो के विशेषज्ञ जमीन धंसने की वजह जानने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही इसकी तत्काल मरम्मत करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

You May Also Like

English News