42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को, वजह जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

इस धरती पर इंसान के इलावा कईं प्रकार के जीव जंतु भी रहते हैं. जिनमे से बहुत सारे जीव ऐसे भी है जो ज़हरीले एवं खतरनाक होते हैं. इन्ही में सांप भी एक ऐसा जीव है, जो काफी खतरनाक और ज़हरीला होता है. हमारे भारत में करीबन 10 प्रकार के ही ऐसे सांप हैं, जो ज़हरीले होते है. बाकी अन्य सांप नॉन पोइसनस होते हैं. इन्ही साँपों में नाग और नागिन के जोड़े को तंग करने से सबसे अधिक पाप लगता है. नाग और नागिन की प्रेम कहानी पर बॉलीवुड और हॉलीवुड की कईं बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं. कहते हैं अगर नाग या नागिन के जोड़े में से किसी एक को मार दिया जाए तो दूसरा उसकी जान का बदला लेकर ही दम लेता है.

42 साल से नाग घेरे हुए हैं इस महिला को, वजह जानकर उड़ जायेंगे आपके होश इसके इलावा ये भी मानयता है कि कभी भी सांप की आँखों में आंखें डाल कर नहीं देखना चाहिए. क्यूंकि, सांप इंसान की छवि को अपनी आँखों में तस्वीर बना कर समेट लेता है. और बाकी अन्य सांप उस सांप की आँखों की वो तस्वीर देख कर उस इंसान का पता लगवा सकते हैं.आज हम आपको साँपों और नागों की एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं, जिसको पढ़ कर आपके होश उड़ जायेंगे. तो चलिए जानते हैं आखिर ये पूरी ख़बर क्या है…

सांप भले ज़हरीला हो या ना हो लेकिन, इसका डर ही इतना ज्यादा है कि कुछ लोग तो सांप के ज़हर से नहीं बल्कि, उसके डर के कारण ही हार्ट अटैक से मर जाते हैं. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब हाल इस औरत का भी हो रहा है. जिसके पीछे 18 साल की उम्र से ही नाग पड़े हुए हैं. आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि अभी तक इस महिला को 151 बार नागों ने डस लिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसे कैसे हो सकता है? लेकिन, आपकी जानकारी के लिए हम आप्को बता दें कि ये खबर 100 फीसदी सच्ची ख़बर है.

दरअसल, ये घटना पंजाब के चंडीगढ़ की है. जहाँ कला देवी नामक इस 60 वर्षीय महिला को अभी तक 151 बार साँपों ने काट लिया है. कलि जब 18 साल की थी तब उन्हें पहली बार सांप ने डसा था. जिसके बाद अभी तक इनके शरीर में ऐसा कोई अंग नहीं बचा, जहाँ सांप ने इन्हें ना काटा हो.

कला देवी नामक इस औरत को अभी तक इतनी बार सांप डस चुके है लेकिन, वह फिर भी जिंदा है. कला देवी सांप के डर से कईं बार मंदिर में ही रहने लग जाती थी. लेकिन जब भी वह मंदिर से घर जाती, उसी वक्त उन्हें सांप आकर डस लेते थे. कला देवी के परिवार वालों के अनुसार पहले वह कला देवी का इलाज जड़ी बूटियों से करते थे. लेकिन, अब वह सांप के काटने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाते हैं. जानकारी के अनुसार सांप डसने के बाद कभी कभी तो कला देवी को हफ्तों और महीनो तक होश ही नहीं आती लेकिन, फिर भी वह अंत में मौत को मात दे कर उठ जाती है.

कला देवी के घरवाले उन्हें सांप देवी से बचाने के लिए हर प्रयास करते हैं. लेकिन फिर भी कोई ना कोई सांप उन्हें आकर काट ही लेता है. कला देवी ने बताया कि कभी कभी खाना बनाने के समय तो कभी नहाते समय भी उन्हें सांप काट लिया करता था. इसके इलावा जब कभी वह सोती तब भी सांप उन्हें डस लेते थे. पहले पहले तो उनके इस हाल से पूरा घर डर जाता था. लेकिन, अब सबको एक आदत सी हो चुकी है. बस उन्हें कला देवी को अस्पताल लेजाना पड़ता है.

 

You May Also Like

English News