पीआईए के वरिष्ठ पायलट की अधूरी नींद से खतरे में पड़े सैकड़ों हवाई यात्री…

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक वरिष्ठ पायलट ने नियमों का उल्लंघन कर अपनी अधूरी नींद के चलते सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी. पायलट ने पूरा आराम किए बिना ही लंबी दूरी का विमान उड़ा कर हवाई सुरक्षा से समझौता कर उड्डयन कानूनों का उल्लंघन किया.पीआईए के वरिष्ठ पायलट की अधूरी नींद से खतरे में पड़े सैकड़ों हवाई यात्री...दिल्ली-वाराणसी के लिए बनेगा पहला ‘बुलेट ट्रेन’ रूट, 2021 तक शुरू हो सकता है काम

बता दें कि पाकिस्तान की इस घटना के बारे में वहां के एक प्रमुख अख़बार के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के पूर्व उपाध्यक्ष सादिक रहमान ने अनिवार्य तौर पर 24 घंटे आराम नहीं करके चार जुलाई को टोरंटो जाने वाले विमान उड़ाया  जिससे उड्डयन नियमों का तो उल्लंघन हुआ ही यात्रियों की जान भी जोखिम में डाली.इस बात को पीआईए के प्रवक्ता मशहूद ताजवर ने मंजूर भी किया.

उल्लेखनीय है कि प्रवक्ता ताजवर के अनुसार आईए ने रहमान के लिए जो कार्यक्रम तय किया था, उसके अनुसार उसे दो जुलाई की शाम को लाहौर पहुंचना था. तीन जुलाई को आराम करना था और फिर (36 घंटे से ज्यादा आराम करने के बाद) कनाडा जाने वाला विमान उड़ाना था.लेकिन रहमान ने निर्धारित कार्यक्रम की अवहेलना की और वह दो जुलाई को कराची में ठहरा और तीन जुलाई की शाम को लाहौर के लिए रवाना हुअा और फिर 24 घंटे अनिवार्य रूप से आराम करने के नियम का पालन नहीं करते हुए उसने चार जुलाई की सुबह टोरंटो जाने वाले विमान को परिचालित किया. उसकी इसअधूरी नींद ने कई यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़ किया.

You May Also Like

English News