पीएम की नसीहत सांसद भी हनुमान की तरह ही करें काम तब बनेगी बात !

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के मौके पर आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों से कहा कि वह लोग हनुमान की तरह काम करें। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने मीटिंग में सांसदों से कहा कि हनुमान की भूमिका में सभी आ जाएं जिस तरह हनुमान ने कभी कुछ लिया नहीं, सिर्फ दिया उसी तरह जनता के बीच जाकर देने का काम करें।

 

बजट सत्र को बेहद सफल करार देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि संसद में सत्ता पक्ष कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सफल रही साथ ही राज्य में हुए चुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा। बजट सत्र समाप्त होने से एक दिन पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते प्रधानमंत्री ने सुधार और विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनता का मूड सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में सकारात्मक है। केंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार अगले महीने तीन वर्ष पूरा करने जा रही है। उन्होंने कहा गरीबों और वंचितों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए हमारे समक्ष यह स्वर्णिम अवसर है।

यह समय अधिक से अधिक विकास और सुधार के एजेंडे को आगे बढ़ाने का है। बैठक के दौरान भाजपा सांसदों को सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर एक महीने के कार्यक्रम को मनाने के बारे में सूचित किया गया। ये कार्यक्रम 24 मई से शुरू होंगे। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद सत्र को सकारात्मक बताया जिसमें लोकसभा में 21 विधेयक और राज्यसभा में 14 विधेयक पारित हुए। इनमें जीएसटी विधेयकों समेत राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला विधेयक शामिल है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्र के दौरान हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबर्दस्त जीत हासिल हुई है।

उन्होंने कहा कि 2014 में लोगों जो उम्मीदें हमने जग थी वह अब विश्वास में बदल गया है। कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सरकार की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जाने वाले एक महीने के कार्यक्रम की रूपरेखा पेश की।

 

You May Also Like

English News